उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से फैलाई जागरूकता(Awareness), आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों की जानकारी दी

Awareness spread through street plays

बागेश्वर, 03 दिसंबर 2021- रीजनल आउटरीच ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा दर्पण समिति अल्मोड़ा के कलाकारों ने बागेश्वर जिले के बागेश्वर ब्लॉक के विभिन्न गांव में जाकर लोगो को आजादी के अमृत महोत्सव साथ ही एक भारत श्रेष्ठ भारत के बारे में बताया(Awareness) ।

इस दौरान संस्था के सदस्यों ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से विभिन्न भ्रांतियों के प्रति जागरूकता(Awareness) पैदा करने का प्रयास किया।

Awareness


संस्था की सचिव विभु कृष्णा ने बताया कि इसी कड़ी में छानी,भनारतोली और लोब गांव में नुक्कड़ नाटक , जनगीत एवं लोकगीतो के माध्यम से नौसेना दिवस, विश्व एड्स डे एवं 100 करोड़ वैक्सीनेशन के सफलतम सफर के विषय में गांव वासियों को जागरूक किया।

nitin communication


जिसमें वहां के ग्राम प्रधान सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। ग्राम वासियों के बीच वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों को नुक्कड़ नाटक और जनगीत के माध्यम से दूर किया गया और सभी को वैक्सीन जरूर लगाने के लिए प्रेरित किया गया। ग्रामीणों को अपने स्वास्थ्य और स्वक्षता का खास ध्यान रखने के लिए बताया गया। कार्यक्रम में दर्पण समिति से सुहाना ,विप्लव कृष्णा ,भूमिका ,दीपक , अमित , विभु कृष्णा आदि मौजूद रहे ।

Related posts

आचार संहिता के बाद जागा पालिका प्रशासन,बाजार से हटाए पोस्टर बैनर

Lock Down- प्रधानमंत्री मोदी कल मंगलवार को देश को करेगें संबोधित

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड में कम्प्यूटर computer विषय को अनिवार्यता देकर पद सृजन एवं नियुक्ति का आम आदमी पार्टी AAP ने किया पूर्ण समर्थन

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!