रोड सेफ्टी को लेकर डीडीहाट में निकाली जागरूकता रैली

IMG 20231021 WA0001

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। रोड सेफ्टी जागरूकता कार्यक्रम के तहत अभिलाषा समिति ने थाना डीडीहाट के सहयोग से अभिलाषा एकेडमी के बच्चों के साथ डीडीहाट नगर क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली। शनिवार को आयोजित रैली में थानाध्यक्ष डीडीहाट मोहन चन्द्र पांडे ने रोड सेफ्टी पर बच्चों को तमाम जानकारी दी।

इसमें गाड़ी चलाते समय मोबाइल के इस्तेमाल के खतरे, सीट बैल्ट व हेलमेट पहनने के लिए दिशा निर्देश, फुटपाथों के उपयोग, जेबरा क्रॉसिंग, शराब पीकर वाहन न चलाने जैसे विषयों पर बच्चों को जानकारी दी। इस अवसर पर अभिलाषा समिति के अध्यक्ष डॉ. किशोर कुमार पंत ने दायें-बायें वाहन में दिये गये तकनीकी फीर्चस का उपयोग सोच-समझकर करने, रोड रूल अधिनियम, वाहन के बीमा में लापरवाही न करने और बीमा न कराने के दुष्परिणामों को लेकर जानकारी दी।

इस दौरान बच्चों ने पोस्टरों के माध्यम से रोड सेफ्टी को लेकर वाहन धीमा चलाएं, अपना कीमती जीवन बचाएं, सुरक्षा जागरूकता जीवन बचाती है, रक्त दान करें लेकिन सड़कों पर नहीं और मत करो इतनी मस्ती जिंदगी नहीं इतनी सस्ती जैसे नारों से लोगों को जागरूक किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अभिलाषा एकेडमी के मुख्य प्रशासक लोकेश्वर सिंह, प्रबंधक चंचल सिंह आदि ने सहयोग किया। प्रधानाचार्या डॉ अनीता जोशी, चन्द्रकला, भावना, वन्दना, भरत सिंह खोलिया, शुभम नाथ तथा पुलिस कर्मी हेड कांस्टेबल गिरीश गिरी, दीपक, गणेश, कुन्दन, दिनेश जोशी आदि शामिल थे।

उत्तरा न्यूज डेस्क: