News-web

Auraiya: दूल्हा नहीं गिन पाया रुपए तो दुल्हन को आया गुस्सा, बोली नहीं करनी है शादी, लौट गई बारात

Published on:

यूपी के औरैया जिले में दूल्हे के पैसे ना गिन पाने के कारण दुल्हन इतनी ज्यादा गुस्सा हो गई कि उसने शादी करने से मना कर दिया बिना दुल्हन के बारात वापस लौट गई।

औरैया जिले के रामपुर के भरथना इटावा से एक बारात आज बिना दुल्हन के ही लौट गई। दरअसल दूल्हे के रुपए ना गिन पाने के कारण दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया काफी देर तक समझौते का दौड़ चला लेकिन बात नहीं बनी।

विशन कोतवाली क्षेत्र के गांव गांव में राम बहादुर के यहां भरथना इटावा के मोहल्ला टीला निवासी मनीष कुमार (दूल्हा) शुक्रवार की रात बरात लेकर पहुंचा था।

शादी की सभी रस्मों को विधिवत पूरा किया जाता रहा। जयमाला मंडप आदि सारे कार्यक्रम संपन्न होने के बाद जब दूल्हा मनीष अपनी ससुराल वालों के पास बैठा तभी किसी बात पर पूजन के दौरान रुपए गिनने की बात आई। पर मनीष उन रुपए को नहीं गिन पाया। यह देखकर दुल्हन को काफी गुस्सा आ गया और उसने दूल्हे को दिमागी रूप से काम बताया और यह शादी से इनकार कर दिया।

यह देख खुशी का माहौल के बीच अचानक से उथल-पुथल शुरू हो गई। काफी देर तक लोगों ने दुल्हन को मनाया। दोनों पक्षों के बीच समझौते का काफी प्रयास भी किया गया, लेकिन बात न बनने पर बिना दुल्हन के बरात वापस लौट गई। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष के लोगों द्वारा दिए गया सामान भी वापस कर दिया।