उत्तरा न्यूज
अभी अभी

विधानसभा चुनाव 2022 – भाजपा ने जारी की अपनी पहली सूची, देखे पूरी लिस्ट

All private offices closed in Delhi

लखनऊ। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावो के लिये अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी हैं। ने शनिवार को पहले और दूसरे फेज के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।


403 सदस्यीय यूपी विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा ने पहले चरण की 57 और दूसरे चरण की 48 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। इस लिस्ट में 21 नये चेहरे शामिल है। ​जबकि जातिजत संतुलन को देखते हुए 44 सीटो पर ओबीसी, 19 सीटो पर अनुसूचित जाति जबकि 10 महिलाओ का भी उम्मीदवार बनाया गया हैं।


पहले चर्चा थी कि सीएम योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ाया जा सकता है लेकिन पहली लिस्ट आने के साथ ही साफ हो गया कि वह गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेगे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनाव लड़ेगे।
उत्तराखण्ड की पूर्व राज्यपाल रही बेबी रानी मौर्य को आगरा ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। वे उत्तराखंड की राज्यपाल रहीं हैं।

nitin communication

इन – इन का कटा टिकट

पहली लिस्ट में मौजूदा 21 विधायको का पत्ता काटा गया है। इनमें अमरोहा की विधायक संगीता चौहान, मेरठ के सिवालखास सीट से विधायक जितेंद्र सतवाई,मेरठ कैंट सीट से विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, खेरागढ़ सीट से विधायक महेश गोयल, एत्मादपुर से विधयक राम प्रताप सिंह, आगरा ग्रामीण से विधायक हेमलता दिवाकर, फतेहपुर सीकरी से विधायक चौधरी उदय भान सिंह, फतेहाबाद से विधायक जितेंद्र वर्मा, अलगीढ़ बरौली से विधायक ठाकुर दल वीर सिंह को टिकट नही दिया गया हैं।

यहां देखे लिस्ट

Related posts

रौन की टीम ने जीती जय बाबा भीम गदा (cricket competition) क्रिकेट प्रतियोगिता

Newsdesk Uttranews

Jobs- उत्तराखंड सरकार के इस विभाग हेतु रिक्त पदों में करें आवेदन

Newsdesk Uttranews

सरकार ने चौखुटिया नगर पंचायत के गठन पर लगाई मुहर,पौड़ी में हुई कैबीनेट में लिया गया निर्णय

error: Content is protected !!