15 hundred aromatic plants will be planted on the roadside in Manila, MLA Jeena started

भिकियासैंण सहयोगी, 16 जुलाई 2020-मानिला को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से क्षेत्र में सड़क के दोनों ओर सगंध (aromatic)पौधों का रोपण किया जाएगा.

aromatic

हरेले के दिन विधायक सुरेन्द्र जीना ने इस कार्य की शुरुआत की यहां सड़क के दोनों ओर पहले चरण 1500 सुगंधित (aromatic)पौधों का रोपण होगा पूरी योजना में 50 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे.

बताते चलें कि एक वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इसकी घोषणा की थी और अब यह घोषणा मूर्त रूप लेने लगी है.

यहां सड़क के दोनों ओर 20 किमी के क्षेत्रफल में 50 लाख रूपये की लागत से सुगंधित(aromatic) पौधों का रोपण होना है.


जिसके प्रथम चरण का शुभारंभ सल्ट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने किया है.प्रथम चरण में तीन किमी क्षेत्रफल के अंतर्गत 15 सौ पौध रोपण होना है.इसकी शुरूआत कर दी गयी है.

सड़क के दोनों ओर वोगेनबेलिया के विभिन्न प्रजातियों,जगरता,इस्टमिया,चंपा,साजन की फली आदि सुगंधित पौधों व पेड़ो का रोपण हो रहा है. इनमें कई पौधों की ऊचाई 6 फीट तक रहेगी.


हरियाली के प्रतीक हरेला के मौके पर विधायक सुरेंद्रसिंह जीना ने मानिला में बृहत्त पौधारोपण कार्ययोजना का शभारंभ चार फीट लंबे बगनवेलिया पौध रोपण कर किया.

इस मौके पर उन्होने जानकारी देते हुये कहा मानिला उत्तराखण्ड के पर्यट्क नक्शे में शामिल हो गया यह मांग उन्होने पिछले वर्ष मानिला में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह से सामने रखी थी.

aromatic

सीएम मे सदरा मानिला से डोटियाल तक बीस किमी क्षेत्रफल में सड़क के दोनों और सुगंधित(aromatic) पौध व पेड़ रोपण किया जाना है.

जिसकी कार्यदायी संस्था वन विभाग है उनकी देखरेख में रोपण व सुरक्षा व्यवस्था होनी है.अभी प्रथम चरण की ही शरूआत की है.


इस मौके पर यहां रेंजअधिकारी जौरासी मोहनराम आर्या भी मौजूद थे.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw