shishu-mandir

ब्रेकिंग — अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर diego maradona (डिएगो माराडोना) का निधन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
image credit https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Diego_Maradona_cropped.jpg

 नही रहे अर्जेंटीना के फुटबॉलर डिएगो माराडोना (diego maradona)

Screenshot-5

दुनिया के बेहतरीन फुटबॉल प्लेयर डिएगो माराडोना (diego maradona) का निधन हो गया है। 60 वर्षीय अर्जेंटीना के इस बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी ने बुधवार को अंतिम सांस ली। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक को माना जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई में रॉयटर्स के हवाले से प्रकाशित एक पोस्ट में यह जानकारी दी गई है कि माराडोना की मृत्यु हार्ट अटैक के कारण हुई है। माराडोना ने विगत 30 अक्तूबर को 60 जन्मदिन मनाया था।

new-modern
gyan-vigyan

डिएगो माराडोना (diego maradona) का स्वास्थय दो सप्ताह पहले खराब हो गया था और ब्रेन में क्लॉट के कारण उनकी सर्जरी की गई थी। सर्जरी की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी। अर्जेंटीना के इस स्टार फुटबॉलर ने चार फीफा विश्व कप खेले थे। और माराडोना की कप्तानी में ही अर्जेंटीना ने वर्ष 1986 में फीफा विश्व कप जीता था।इस विश्व कप में उन्होनें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी होने का तमगा हासिल करते हुए गोल्डन बॉल पुरस्कार जीता था।

saraswati-bal-vidya-niketan

डीएलएड (DELED exam) प्रशिक्षण हेतु आवेदन प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

FIFA प्लेयर ऑफ़ दी सेंचुरी पुरस्कार के लिए ​डिएगो माराडोना को इंटरनेट मतदान में पहला स्थान मिला था और उन्होने पेले के साथ पुरस्कार में साझेदारी की थी।

1986 के विश्व कप के में माराडोना (diego maradona) ने 5 गोल दागे ​थे और 5 गोल दागने मेंसहायता की थी। 1986 विश्व कप टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल दौर में इंग्लैंड के खिलाफ़ 2-1 की जीत में माराडोना हीरो रहे और उन्होने 2 गोल दागे। इसकें उन्होने दूसरा गोल 6 मीटर की दूरी से 6 इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच से निकाला था। और इस गोल को “दी गोल ऑफ़ दी सेंचुरी” के नाम से भी जाना जाता है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें