पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ बरसे कर्मचारी, समानता का अधिकार के आधार पर पदोन्नति देने की मांग, मांग पूरी नहीं होने पर न्यायालय की शरण लेने का ऐलान

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
IMG 20190825 210901
Screenshot-5

अल्मोड़ा। पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करने की मांग को लेकर आज उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्पलॉइज फेडरेशन की ओर से बैठक आहूत की गई। व​क्ताओं ने समानता का ​अधिकार के आधार पर पदोन्नति प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। ऐसा न करने पर सदस्यों ने कानूनी लड़ाई लड़ने की चेतावनी दी।
उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्पलॉइज फेडरेशन लंबे समय से पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करने को लेकर संघर्षरत है। नगरपालिका में स्व विजय जोशी सभागार में आहूत बैठक में फेडरेशन के सदस्य इस व्यवस्था के खिलाफ सरकार पर जमकर बरसे। इम्पलॉइज फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष व कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता दीपक जोशी ने कहा देश के हर नागरिक को भारतीय संविधान से समानता का अधिकार मिला है। इसलिए पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था समाप्त कर समानता के अधिकार के आधार पर पदोन्नति क लाभ दिया जाना चाहिये। जोशी ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों की अनदेखी की तो वह न्यायालय से कानूनी लड़ाई लड़ने को मजबूर होंगे। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पदोन्नति उनका हक है अगर सरकार ने पात्र कार्मिकों की अनदेखी की तो वह इसके लिए कुछ भी करने को तैयार है। बैठक में ​जनपद के अलावा बागेश्वर, पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों के कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्याम सिंह रावत व संचालन धीरेंद्र कुमार पाठक ने किया। समापन अवसर पर जनपद कार्यकारणी का विस्तार किया गया। बैठक में प्रदेश महासचिव वीरेंद्र गुसाई, भूपाल सिंह चिलवाल, दिगम्बर फुलोरिया, हीरा सिंह बसेड़ा, पीसी तिवारी, केएन कांडपाल, सीएस अस्वाल, डीके जोशी, जगदीश पांडे, धर्मेंद्र रावत, ललित मोहन भट्ट, भुवन बिनवाल, भगवती परिहार, पुष्कर सिंह भैसोड़ा, बलबीर भाकुनी, अंबा दत्त पांडे, कुलदीप सिंह नेगी, मनोज लोहनी, हरीश सिंह बिष्ट, मीडिया प्रभारी कैलाश डोलिया, आनंद बल्लभ पांडे, एनएस रावत,टीएस डसीला, एनसी पाठक, प्रदीप भट्ट, ​दिजेंद्र सिंह, धनश्याम जोशी, जगदंबा पंत, रोहित उप्रेती,प्रकाश जोशी, केसी मिश्रा, रवि कुमार सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

holy-ange-school
IMG 20190825 210822
Joinsub_watsapp