उत्तरा न्यूज
शिक्षा

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार ने नहीं लगाई प्राथमिक भर्ती में अर्जेंसी अपील

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रा​थमिक शिक्षक बनने का सपना संजाये बेरोजगार गहरे अवसाद में है। कोरोना की आशंका के बीच उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 की कही होई सुनवाई नही हो रही है। इसके लेकर डायट डीएलएड प्रशिक्षितों और बीएड टीईटी पास प्रशिक्षितों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं।    

डीएलएड प्रशिक्षितों का कहना है कि 2019 में डीएलएड कर चुके प्रशिक्षितों ने लगातार धरना प्रदर्शन, आंदोलन किया और इसके बाद ही करके माह नवंबर 2020 में भर्ती हेतु विज्ञापन निकलवाया लेकिन विवादों के कारण यह भर्ती न्यायालय में विचाराधीन है।

प्रशिक्षितों का कहना है कि इसके अतिरिक्त पूर्व मे विभागीय अधिकारियों की लापरवाही ओर सरकार की अनदेखी के कारण उन्हें अपना भविष्य अंधकारमय दिख रहा है और जबकि 2 अगस्त से न्यायालय भौतिक रूप से सुनवाई कर रहा है तो भी सरकार ने याचिकाओं पर अर्जेंसी ना लगाई है। इससे लगता है कि भर्ती को लटकाने की कोशिशें हो रही है। 

डायट डीएलएड संगठन ने एक बैठक कर कहा कि जब कोविड कि तीसरी लहर की आशंका बढ़ रही है फिर भी सरकार ने उनकी कोई सुध नहीं ली, इससे लगता है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 का समय से पूर्ण होना असम्भव है। डायट डीएलएड संगठन ने सरकार और विभागीय अधिकारियों से जल्द से जल्द उच्च न्यायालय में अर्जेंसी लगाकर प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 को पूर्ण करने की मांग की है।  

 बैठक में हिमांशु जोशी, गौरव रावत, दीक्षा राणा, दीपिका ठाकुर, मन्नू सरोज दीपक बिष्ट, अरविंद नेगी, नवीन कंडियाल आदि मौजूद थे।

Related posts

खूब चमके गुदड़ी के लाल, जीआईसी खेती के बच्चों का शानदार(Fabulous) प्रदर्शन

बिना प्रतिस्थानी के डॉक्टरों के तबादले पर छात्र संघ पदाधिकारी हुए नाराज

Newsdesk Uttranews

स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर अल्मोड़ा में दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय व्यक्तित्व विकास संगोष्ठी’ का होगा आयोजन: पद्मश्री व एवरेस्ट विजेता लवराज सिंह धर्मसत्तू होंगें मुख्य अतिथि

Newsdesk Uttranews