कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार ने नहीं लगाई प्राथमिक भर्ती में अर्जेंसी अपील

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

03b066aca557822dbc22a3cc4017a611

holy-ange-school

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रा​थमिक शिक्षक बनने का सपना संजाये बेरोजगार गहरे अवसाद में है। कोरोना की आशंका के बीच उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 की कही होई सुनवाई नही हो रही है। इसके लेकर डायट डीएलएड प्रशिक्षितों और बीएड टीईटी पास प्रशिक्षितों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं।    

ezgif-1-436a9efdef

डीएलएड प्रशिक्षितों का कहना है कि 2019 में डीएलएड कर चुके प्रशिक्षितों ने लगातार धरना प्रदर्शन, आंदोलन किया और इसके बाद ही करके माह नवंबर 2020 में भर्ती हेतु विज्ञापन निकलवाया लेकिन विवादों के कारण यह भर्ती न्यायालय में विचाराधीन है।

प्रशिक्षितों का कहना है कि इसके अतिरिक्त पूर्व मे विभागीय अधिकारियों की लापरवाही ओर सरकार की अनदेखी के कारण उन्हें अपना भविष्य अंधकारमय दिख रहा है और जबकि 2 अगस्त से न्यायालय भौतिक रूप से सुनवाई कर रहा है तो भी सरकार ने याचिकाओं पर अर्जेंसी ना लगाई है। इससे लगता है कि भर्ती को लटकाने की कोशिशें हो रही है। 

डायट डीएलएड संगठन ने एक बैठक कर कहा कि जब कोविड कि तीसरी लहर की आशंका बढ़ रही है फिर भी सरकार ने उनकी कोई सुध नहीं ली, इससे लगता है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 का समय से पूर्ण होना असम्भव है। डायट डीएलएड संगठन ने सरकार और विभागीय अधिकारियों से जल्द से जल्द उच्च न्यायालय में अर्जेंसी लगाकर प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 को पूर्ण करने की मांग की है।  

 बैठक में हिमांशु जोशी, गौरव रावत, दीक्षा राणा, दीपिका ठाकुर, मन्नू सरोज दीपक बिष्ट, अरविंद नेगी, नवीन कंडियाल आदि मौजूद थे।

Joinsub_watsapp