उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

जनकल्याणकारी योजनाओं का करें व्यापक प्रचार-प्रसार: बोले सीएम

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

देहरादून, 2 अगस्त 2021

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूचना विभाग के कार्य कलापों की समीक्षा के दौरान राज्य सरकार की जनहित में लिये गये निर्णयों, कल्याणकारी योजनाओं की आम आदमी तक पहुंच सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि इसमें सूचना के सभी प्रारूपों का बेहतर ढंग से समन्वय कर अविलम्ब कार्य योजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक जनोपयोगी योजनाओं की जानकारी पहुंचाना विभाग का दायित्व है।

सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास में बीते रविवार को देर सांय सूचना विभाग के विभिन्न कार्य कलापों, योजनाओं, प्रचार प्रसार की भावी कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि सूचना विभाग के जनपद स्तरीय कार्यालयों को और अधिक सक्षम एवं सुविधा सम्पन्न बनाया जाय। उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर तक सूचना तंत्र की पहुंच आसान बनाये जाने के भी निर्देश दिये।

सीएम ने प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया के साथ बेहतर समन्वय बनाये जाने एवं समस्यायुक्त समाचारों की त्वरित समीक्षा के साथ वस्तु स्थिति स्पष्ट करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। विभाग को जनता में सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों की जानकारी पहुंचाने की जिम्मेदारी है, इस पर ध्यान दिया जाए।

महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान ने सीएम धामी को विभाग द्वारा किये जाने वाले कार्यों, भावी योजनाओं आदि की विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि विभाग सरकार एवं आम जनता के मध्य बेहतर समन्वय एवं योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु निर्देशानुसार प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार में सूचना तकनीकी के आधुनिक स्वरूपों का भी उपयोग किया जायेगा। इसकी विस्तृत कार्य योजना शीघ्र तैयार की जायेगी।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी, के.एस. चौहान, उप निदेशक नितिन उपाध्याय, रवि बिजरानियॉ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

पंचायत चुनावों की सबसे बड़ी खबर- 3 बच्चों वाले उम्मीदवार लड़ पाएंगे चुनाव, हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

उत्तरा न्यूज डेस्क

अल्मोड़ा: चोरी के आरोपी को एक वर्ष को एक वर्ष की सजा

उत्तरा न्यूज डेस्क

बड़ीखबर:कोरोना संक्रमण को लेकर जागेश्वर धाम(jageshwar dham) में भी पर्यटकों व श्रद्धालुओं के आने पर 31 मार्च तक प्रतिबंध का निर्णय

Newsdesk Uttranews