aman sanstha ne chalaya sawchta abhiyan

Almora- Cleanliness program run by aman sanstha in Govindpur under ‘Meri Dharti Mera Adhikar’

अल्मोड़ा, 25 नवंबर 2020
अमन संस्था (aman sanstha) की ओर से ग्लोबल एक्शन मंथ के कार्यक्रम ‘मेरी धरती मेरा अधिकार’ के तहत दौलाघट के गोविंदपुर (Govindpur) में बाल संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने नौले में साफ सफाई (swachta karykram) का कार्य किया।

अल्मोड़ा— महिला अधिकारों (Women rights) को सुरक्षित रखने में सरकार पूरी तरह विफल, अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस पर एआईपीडब्ल्यूसी ने दिया धरना

अमन संस्था (aman sanstha) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने बच्चों ने गोविंदपुर के पेयजल नौले की सफाई की और नौले के आस—पास उगी झाड़ियों को साफ किया और आस—पास बिखरे प्लास्टिक (palastic) व अन्य कूड़े को हटाया।
इस दौरान बाल संगठन के कार्यकर्ताओं ने लोगों से अपने आस पास पेयजल स्रोतों, नौलों और धारों की साफ सफाई (swachta karykram) नियमित रखने की भी अपील की।

उत्तराखंड से बड़ी खबर— यहां दुकान के अंदर मिला खून से लथपथ शव (Dead body), मचा हड़कंप

अमन संस्था (aman sanstha) की पहल पर आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के रणखिला, डांगीखोला, बजगल, पठ्यूरा और गल्ली बस्यूरा के बाल संगठन के कार्यकर्ताओं ने सुबह गोविंदपुर के प्राकृतिक नौले में स्वच्छता कार्यक्रम (swachta karykram) चलाया और नौले के आस-पास सफाई की।

इस दौरान बच्चों ने माई प्लेनेट माई राइट (मेरी धरती मेरा अधिकार) कार्यक्रम की पैरोकारी कर लोगों से अपने परिवेश को साफ सुथरा रखने की अपील की। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने अभियान के समर्थन में मानव—श्रृंखला भी बनाई और कार्यक्रम के बाद गोविंदपुर बाजार में एक जन जागरुकता रैली भी निकाली। जिसमें अपने परिवेश की सफाई रखने, पेयजल स्रोतों का संरक्षण करने की अपील की।

इस दौरान उपस्थित बाल संगठन की टीम और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमन के मुख्य संयोजक रघु तिवारी ने कहा कि मेरी धरती मेरा अधिकार का अर्थ प्रकृति द्वारा उपलब्ध चीजों का संरक्षण की प्रवृत्ति के साथ उपयोग करना है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की छोटी शुरुआत भी समाज में जनजागरुकता पैदा करने में सहायक होती है।

उन्होंने सभी प्रतिभागियों से अपने गांव और घरों से प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के लिए इस प्रकार के अभियान (swachta karykram) चलाने को कहा। साथ ही अपने जलस्रोतों और घर के आस—पास नियमित स्वच्छता बनाए रखने की अपील की।

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— जिला अस्पताल में भर्ती महिला निकली कोरोना पॉजिटिव (corona positive), पढ़ें पूरी खबर

अमन संस्था (aman sanstha) की क्षेत्र समन्वयक विमला ने भी सभी प्रतिभागियों को मेरी धरती मेरा अधिकार कार्यक्रम की जानकारी दी और इस तरह के कार्यक्रमों का संचालन करने रहने की बात कही।
इस मौके पर रजनी आर्या, आरती डांगी, हेमंती, हिमानी परिहार, भावना आर्या, दीप चन्द्र सहित गोविंदपुर केन्द्र के विभिन्न गांवों से आए बाल संगठन के विभिन्न कार्यकर्ता मौजूद थे।

फिर गौरवान्वित हुई सांस्कृतिक नगरी, अल्मोड़ा की रिद्धिमा (Riddhima) विश्व की 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www..com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/