shishu-mandir

अल्मोड़ा::प्राधिकरण समाप्ति का शासनादेश तक धरना जारी रखने का ऐलान

editor1
3 Min Read

Almora::Announcement to continue the strike till the mandate of the end of the authority

Screenshot-5

अल्मोड़ा-जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने आज मंगलवार को गांधी पार्क चौघानपाटा अल्मोड़ा में धरना दिया।

new-modern
gyan-vigyan
Almora::Announcement to continue the strike till the mandate of the end of the authority
Almora::Announcement to continue the strike till the mandate of the end of the authority

इस अवसर पर समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि पांच साल से संघर्ष समिति लगातार जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने के लिए आन्दोलनरत है।


अब प्रदेश सरकार को जनता की भावनाओं की कद्र करते हुए अविलंब जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण समाप्ति का शासनादेश जारी कर देना चाहिए।


उन्होंने कहा कि बिना पर्वतीय क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति को समझे प्रदेश की भाजपा सरकार ने नवम्बर 2017 को तुगलकी फरमान से समूचे पर्वतीय क्षेत्रों में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू कर दिया था जिसका स्थानीय जनता एवं सर्वदलीय संघर्ष समिति लगातार विरोध कर रही है।

परन्तु प्रदेश सरकार ने कुछ माह पूर्व प्राधिकरण स्थगन की घोषणा मात्र कर इतिश्री कर ली।प्रदेश सरकार को जनता की भावनाओं को समझना चाहिए एवं स्पष्ट आदेश के तहत जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त कर भवन मानचित्र स्वीकृति सम्बन्धित समस्त अधिकार पूर्व की भांति नगरपालिकाओं को देने चाहिए।


उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार सत्ते के नशे में चूर है इसी कारण पिछले पांच वर्षों से जनता के आन्दोलन के बाबजूद भी प्राधिकरण को समाप्त नहीं कर रही है।

प्रदेश सरकार स्पष्ट रूप से यह जान ले कि जब तक सरकार इस जनविरोधी प्राधिकरण को स्पष्ट आदेश के तहत समाप्त नहीं कर देती तब तक समिति का आन्दोलन जारी रहेगा।

आने वाले दिनों में आन्दोलन को और उग्र किया जाएगा।उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री से मांग की है कि जनहित में अविलम्ब जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त कर भवन मानचित्र स्वीकृति के समस्त अधिकार नगरपालिका को दिए जाएं।


सर्वदलीय संघर्ष समिति लगभग पांच सालों से जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर लगातार धरने,प्रदर्शन,ज्ञापन आदि का कार्यक्रम कर रही है जिसे सरकार ने गंभीरता से लेना चाहिए और पर्वतीय क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए तुरन्त इस जनविरोधी जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करना चाहिए।

धरने में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,सचिव दीपांशु पाण्डेय, कांग्रेस प्रदेश सचिव गोपाल सिंह चौहान,चन्द्र कान्त जोशी,आनन्द बगडवाल,प्रताप सत्याल,चन्द्र मणि भट्ट,पी सी तिवारी,ललित मोहन जोशी,नवीन चन्द्र जोशी,हेम चन्द्र जोशी,पन्नालाल कन्नौजिया,आनन्दी वर्मा,नरेश नौढ़ियाल,राजू गिरी,महेश चन्द्र आर्या, ललित मोहन पन्त,एन डी पाण्डेय,भीमा पवार, गोविन्द प्रसाद,आनन्द सिंह ऐरी सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।