Almora – Virtuvali celebrated KV Foundation Day

अल्मोड़ा, 16 दिसंबर 2020- केन्द्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में छात्रों व स्टाफ सदस्यों ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की स्थापना दिवस(KV Foundation Day) के अवसर पर समारोह का आयोजन किया

कार्यक्रम का आयोजन वेबीनार के माध्यम से वर्चुअल रूप से किया गया| 15 दिसंबर 1963 में केंद्रीय विद्यालय संगठन की स्थापना की गई थी।

इस अवसर पर कार्यक्रमों का संचालन करते हुए विद्यालय के पाठ्य सहगामी क्रिया प्रभारी घनश्याम शर्मा ने वेबीनार में उपस्थित सभी छात्रों स्टाफ सदस्यों व प्राचार्य डॉ माला तिवारी का स्वागत व अभिनंदन किया।
स्वागत के पश्चात विद्यालय के छात्र स्पर्श कक्षा 5 ने अपनी सुमधुर आवाज में भारत का स्वर्णिम गौरव केंद्रीय विद्यालय लाएगा विद्यालय गीत प्रस्तुत किया।

KV Foundation Day
KV Foundation Day- अल्मोड़ा में वर्चुअली मनाया गया केवी का स्थापना दिवस 2


तत्पश्चात विद्यालय के पुस्तकालय अध्यक्ष चंद्र शेखर पांडेय ने केंद्रीय विद्यालय संगठन के संगठनात्मक ढांचे से एक सुंदर प्रस्तुति के द्वारा सबको परिचित करवाया।


इस मौके पर केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा की कक्षा 6 की छात्रा माक्षी पांडे ने अपने कुमाऊंनी नृत्य की प्रस्तुति के द्वारा सब को मुग्ध कर दिया।

इस सुंदर नृत्य कार्यक्रम के पश्चात विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक बंसी राम ने अपने नव नियुक्ति के 80 के दशक को याद किया तथा सभी छात्रों व कर्मचारियों को संगठन की रीति नीति से अवगत करवाया।


कार्यक्रम के अंत में ऑनलाइन वेबीनार को संबोधित करते हुए विद्यालय की प्राचार्य डॉ माला तिवारी ने संगठन के स्थापना दिवस(KV Foundation Day) की सबको बधाइयां दी तथा विद्यालय के शिक्षकों की अकादमिक कार्यों के प्रति समर्पण भावना की भूरी -भूरी प्रशंसा की ।

उन्होंने कोरोना काल में इस बदले हुए परिदृश्य में सबको एक कोरोना योद्धा की भांति कार्य करने की प्रेरणा प्रदान की। अंत में घनश्याम शर्मा ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया।

वीडियो अपडेट के लिए यहां क्लिक करें youtube

इसे भी देखें

करंट अफेयर्स (Current affairs) एक नजर में :- 16 दिसंबर