Almora- विधानसभा उपाध्यक्ष ने किया क्षेत्र भ्रमण, विभिन्न विकास योजनाओं के लिये दी ​10 लाख की धनराशि

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 24 फरवरी 2021

holy-ange-school

अल्मोड़ा (Almora)। विधानसभा उपाध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक रघुनाथ सिंह चौहान ने अपने दो दिवसीय क्षेत्र भ्रमण के दौरान भैंसियाछाना विकासखण्ड के दूरस्थ गांवों में जन संपर्क किया। विगत दिनों अपने अल्मोड़ा आगमन पर मुख्यमंत्री द्वारा भैंसियाछाना में डिग्री कॉलेज की घोषणा किये जाने पर ग्रामीणों ने विस उपाध्यक्ष का धन्यवाद अदा करते हुए उनका स्वागत किया।

ezgif-1-436a9efdef


भ्रमण के दौरान (Almora) विस उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने नैनी, न्योली, तरुला, जिंगल, हरड़ा, ग्राम पंचायत कुंज के किमोला, मल्ली नाली, पंचायतख्नाली, सल्ला भाटकोट आदि गांवों में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें जानी।


विस उपाध्यक्ष ने विभिन्न विकास कार्यों के लिये लगभग 10 लाख रुपयों की धनराशि विधायक निधि से आवंटित की।
ग्राम पंचायत हरड़ा के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या से उन्हे अवगत कराया और उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों से दूरभाष से वार्ता कर तत्काल प्रभाव से जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत सुव्यवस्थित तरीके से ग्राम पंचायत को पेयजल उपलब्ध कराने को कहा।

High Court Breaking— अल्मोड़ा (Almora) के सिविल जज सीनियर डिवीजन सस्पेंड


भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत न्योली तरुला की जनता ने एक करोड़ 64 लाख से निर्मित तड़खेत नहर के स्वीकृत होने और कार्य शुरू होने पर खुशी जताते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष का धन्यवाद अदा किया।


ग्राम पंचायत जिंगल के ग्रामीणों ने भी भी लिफ्टिंग सिंचाई योजना के बनने पर खुशी जताई और विधानसभा उपाध्यक्ष जी का आभार व्यक्त किया। विस उपाध्यक्ष ने कहा कि जिंगल लिफ्ट पेयजल योजना बन जाने से ग्राम पंचायत जिंगल की सिंचाई योग्य कृषि योग्य भूमि सिंचित होगी और इससे काश्तकारों को काफी फायदा मिलेगा।

Almora- आजीविका संवर्द्धन कार्य को गति प्रदान कर रही जागनाथ जायका स्वायत्त सहकारिता


भ्रमण के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष चौहान ने ग्राम पंचायत हरड़ा में एएनएम सेंटर खोलने एवं अगले वित्तीय वर्ष में राज्य योजना के अंतर्गत नैनी से तरूला तक मोटर मार्ग में डामरीकरण कराने का आश्वासन दिया।

Almora Breaking— स्मैक तस्करी के अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज, पढ़ें पूरी खबर


उन्होंने कहा कि मोटर मार्ग में डामरीकरण और एएनएम सेंटर हेतु प्रस्ताव शासन को प्रेषित कर दिए गए हैं। ग्रामीणों द्वारा विस उपाध्यक्ष को शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पेयजल, लोक निर्माण विभाग आदि से संबधित समस्यायें बताये जाने पर उन्होंने संबधित अधिकारियों और जि​ला जिला स्तरीय अधिकारियों से दूरभाष से वार्ता कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किये जाने को कहा।

Almora Breaking— सामान्य प्रसव के बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ी, मौत


विधानसभा उपाध्यक्ष चौहान ने लोगों को बताया कि मुख्यमंत्री ने भैंसियाछाना विकासखण्ड में महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा की है और अगले सत्र से विकासखंड भैंसियाछाना डिग्री कॉलेज में शिक्षण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। इस मौके पर मौजूद खंड विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत अधिकारी ने ग्राम सभाओं में कराए जा रहे कार्यों का विवरण भी प्रस्तुत किया।


इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राणा, मंगल सिंह रावत, रवि नेगी केवलानंद भट्ट, गंगादत, प्रधान मोहन सिंह बोरा, नवीन रावत, क्षेत्र पंचायत सदस्य, अर्जुन लाल, ग्राम प्रधान दरबान सिंह, कुंज किमोला,भोपाल सिंह, सल्ला भाटकोट राजेंद्र प्रसाद, पप्पू कुमार, योगेश कुमार, दरबान सिंह, चंदन बिष्ट, जगदीश सिंह, बंशीधर पांडे, राजेंद्र सिंह, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेंद्र सिंह, दीवान सिंह, गिरीश शर्मा, मनोज विशु, दीवान सिंह वाणी, लाल सिंह, अर्जुन सिंह आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp