shishu-mandir

अल्मोड़ा— हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर मीडियाकर्मियों का हंगामा,यह रही वजह

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा में आज हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर अव्यस्थाओं का बोलबोला रहा। मीडियाकर्मियों ने इसके खिलाफ आधें घंटे तक हंगाम काटा।हालत यह थी कि मंच से यह सब देखते रहे लेकिन किसी ने मामले का समाधान करने की जहमत नही उठाई।मीडियाकर्मी इस बात से भी खफा दिखे कि मीडिया गैलरी इतनी दूर बनाई थी कि वहां से कवरेज संभव नही है और मीडिया के लिए लगाई कुर्सी पर भाजपा कार्यकर्ता काबिज दिखे।
दरअसल आज स्थानीय स्टेडियम में पर्वतपुत्र और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित हुआ,कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री समेत विधायक गण और भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता जुटे।

new-modern
gyan-vigyan


कार्यक्रम के दौरान उस समय बड़ी असहज स्थिति पैदा हो गई जब मीडियाकर्मी विजुवल बनाने के लिए मंच की ओर जाने लगे तो उन्हें वहां सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। मीडियाकर्मियों में पुलिस के इस व्यवहार को लेकर खासा रोष देखा गया और इसके विरोध स्वरूप मीडियाकर्मी वही जमीन पर बैठ गए। हालत यह थी कि ​सूचना अधिकारी सुंदर कुमार गौतम ने पुलिसकर्मियों से मीडियाकर्मियों को ​कवरेज के लिए अंदर जाने देने को कहा तो पुलिसकर्मियों ने उनकी भी नही सुनी। इस बीच एसडीएम भी वहां पहुंचे लेकिन वह भी इस ​गतिरोध को शांत नही कर सके। मीडिया​कर्मी इस बात से भी खफा थे कि बाहर से आए कुछ विशेष मीडिया के लोगों को तो अंदर कवरेज के लिए जाने दिया गया लेकिन​ स्थानीय पत्रकारों को रोक दिया गया।

इस बीच हो हल्ला होने पर मीडिया प्रभारी राजेंद्र बिष्ट,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष लीला बोरा समेत कई नेता मीडिया कर्मियों की मान मनौव्वल करते रहे लेकिन बात नही बनी।