अल्मोड़ा के लक्ष्य फ़्रेंच ओपन सुपर सीरीज़ 750 के क्वार्टर फाइनल में

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 29 अक्टूबर 2021

holy-ange-school

अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन फ़्रेंच ओपन सुपर सीरीज़ 750 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये है। यह प्रतियोगिता फ्रांस के पेरिस में 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच आयोजित की की जा रही है। क्वॉर्टर फ़ाइनल में लक्ष्य की टक्कर कोरिया के खिलाड़ी हीयो कुवांघी से होगी। वही इस जीत के बाद लक्ष्य की विश्व रैंकिंग 22 पहुंच गयी हैं।

ezgif-1-436a9efdef


इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से लक्ष्य सेन के रूप मे पुरुष वर्ग में एक मात्र चुनोती बची है। जबकि महिलाओं में भी पीवी सिंधु ही एक मात्र महिला मैदान में डटी हुई हैं ।
प्री क्वॉर्टर फाइनल में में लक्ष्य ने सिंगापुर के लो किन येव को सीधे सेटों में 21 13, 21.18 से हरा दिया।

लक्ष्य ने लो किन येव को हराकर डच ओपन के फ़ाइनल में हार का बदल भी ले लिया। सिंगापुर केके लो किन येव ने फ़्रेंच ओपन के पहले दौर में मलेशिया के ऑल इंगलेंड चैंपियन ली जी जिया को हराया था। पहले दौर में लक्ष्य ने आयरलेंड के खिलाड़ी नहत नग्योंन को भी सीधे सेटों में 21 10 , 21 16 से हराया था ।

लक्ष्य सेन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने पर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार, अध्यक्ष अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी सहित समस्त उत्तराखंड बैड्मिंटन परिवार व खेल प्रेमियों ने आगामी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत के लिये शुभकामनाएं दी है।

Joinsub_watsapp