योनेक्स डच ओपन चैलेंज में अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य ने जीता रजत पदक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

नीदरलैंड में आयोजित योनेक्स डच ओपन इंटरनेशनल चैलेंज 2021 में अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन ने रजत पदक जीता हैं। यह प्रतियोगिता 13 से 17 अक्तूबर तक अल्मेरा ,नीदरलैंड में खेली गयी थी।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef


विश्व के 24 वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को प्रतियोगिता में पहली वरीयता प्राप्त थी क्योंकि लक्ष्य पिछले टूर्नामेंट के विजेता थे, इस बार वह खिताब की रक्षा नही कर सके और उन्हे रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।


पहले दौर में लक्ष्य ने पुर्तगाल के बेर्नार्दो अतिलानो को 21-8 व 21-8 से आसानी से हराया था। दूसरे दौर मैं लक्ष्य ने हांगकांग के जिया हेंग जैसन तेह को को 21-8 21-8 से सीधे सेटों में पराजित कर कवार्टर फाइनल में जगह बनायी थी।


क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य सेन ने कनाडा के झिअडोंग शेंग को भी सीधे सेटों मैं पराजित कर सेमी फाइनल में स्थान पक्का किया था। और सेमी फाइनल में लक्ष्य ने कनाडा के झिअडोंग शेंग को भी सीधे सेटों में 21-15 व 21-15 से हराकर फाइनल में जगह बनायी।

लेकिन फाइनल मैं लक्ष्य सिंगापुर के लोह किन येव से 12-21 व 16-21 से हार गये और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। लक्ष्य को रजत पदक मिलने पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार समेत समस्त उत्तराखंड परिवार के साथ उनके गृह जनपद अल्मोड़ा से लोग बधाई दे रहे हैं।

लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार के साथ ही अल्मोड़ा नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी , अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार के राम अवतार , प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक ,गोकुल मेहता, ए एन एस रजवार ,हेम तिवारी , जगमोहन फर्त्याल ,राकेश जायसवाल,

डॉ संतोष बिष्ट ,अनिल नैनवाल , जिला खेल अधिकारी सी एल वर्मा ,जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ,विजय प्रताप, राजेंद्र तिवारी, जगदीश वर्मा ,डॉ अखिलेश समेत समस्त खेल प्रेमियों ने लक्ष्य व उनके कोच पिता डी के सेन व माता निर्मला धीरेन सेन को बधाई दी हैं।

Joinsub_watsapp