Almora-प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व केसीसी को लगेंगे कैंप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Prime Minister Crop Insurance Scheme and KCC to set up camp

अल्मोड़ा, 19 अक्टूबर 2020- Almora जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एवं किसान क्रेडिट कार्ड योजना हेतु जनपद के सभी न्याय पंचायतों में विशेष कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

new-modern

जिलाधिकारी ने बताया कि 21 अक्टूबर, से 4 नवम्बर तक जनपद के प्रत्येक न्यायपंचायत पर अभियान चलाकर विशेष कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है।  

Almora Breaking— पत्थर की खान में दबकर मजदूर की मौत

उन्होंने बताया कि इन कैम्पाें में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एवं किसान क्रेडिट कार्ड की जानकारी देने के साथ-साथ कृषकों से सम्बन्धित योजनाओं के आवेदन पत्र भी प्राप्त किये जाएगें। इन विशेष कैम्पों का आयोजन प्रातः 11:00 बजे से अपरान्ह् 2:00 बजे के मध्य किया जायेगा। इन कैम्पों में विभागीय स्टाॅल भी लगाकर कृषकों को लाभान्वित किया जाएगा। 

विधानसभा उपाध्यक्ष ने लगाई ग्राम पंचायत माल (Almora) में चौपाल

उन्होंने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे स्वयं अथवा अपने अधीन अधिकारी के माध्यम से आयोजित होने वाले विशेष कैम्पों में अनिवार्य रूप से भाग लेना सुनिश्चित करेंगे ताकि जनपद हेतु आवंटित लक्ष्यों की शत-प्रतिशत पूर्ति की जा सके।

उन्होंने बताया कि कोराना संक्रमण के दृष्टिगत राज्य/केन्द्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनाये रखने एवं मास्क, सैनिटाईजर एवं अन्य सुरक्षा सम्बन्धी गतिविधियों पर भी विशेष ध्यान दिया जाय।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/