नशे पर रोकथाम को अल्मोड़ा पुलिस(Almora police) ने शुरु किया ऑपरेशन थ्री-आर, जानिये क्या है यह अभियान

editor1
2 Min Read

Almora police started Operation 3-R to prevent drug addiction, know what is this campaign

अल्मोड़ा,12 अप्रैल 2023- Almora police ने नशे पर लगाम लगाने और इस पर सख्ती से नियंत्रण के उद्देश्य‌से एक अभियान चलाया है, इसे ऑपरेशन थ्री- आर(RRR) नाम दिया गया है।


एसएसपी रचिता जुयाल के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस (Almora police)का आँपरेशन RRR बीते मंगलवार यानि 11 अप्रैल से शुरू हो गया है।

Almora police
नशे पर रोकथाम को अल्मोड़ा पुलिस(Almora police) ने शुरु किया ऑपरेशन थ्री-आर


आँपरेशन का उद्देश्य नशे के विरुद्ध औचक चेकिंग अभियान चलाना, मादक पदार्थो की बरामदगी कर तस्करी व बिक्री करने वालों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही करना और नशे के जाल में फंसे लोगों की काउंसलिंग के जरिये नशा छुड़ाने में सहायक बनकर उनका पुनर्उत्थान करते हुए मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास करना है।

मंगलवार को सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के नेतृत्व में कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस, महिला थाना, एसओजी व एएनटीएफ टीम द्वारा नगर के एनटीडी व कस्बा बाजार क्षेत्र में आँपरेशन RRR के तहत औचक चेकिंग अभियान चलाकर ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया जो नशे के अड्डे के रुप में प्रयोग किये जा रहे है, इस दौरान आम जनमानस को भी आपरेशन के उद्देश्य को बताया तो उनके द्वारा भी इस मुहिम का सहर्ष स्वागत करते हुए अभियान का हिस्सा बनकर सहयोग किया गया।

see this video

रैपिड एक्शन प्लान-


आँपरेशन RRR के रैपिड एक्शन प्लान के तहत अराजक तत्वों,नशेडियों व नशे की तस्करी/अवैध बिक्री करने वालों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

जानें क्या है RRR


R- RAPID ACTION (औचक चेकिंग एवं जागरुकता)
R- RECOVERY ( नशे की सामग्री की बरामदगी)
R-REHABLITATION ( नशे की गिरफ्त में फसे व्यक्तियों का पुनर्उत्थान)

adbanner