उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora: राजभवन में सम्मानित हुई पातलीबगड़ की प्रेमा

Almora: Patlibagad’s Prema honored at Raj Bhavan

अल्मोड़ा, 27 अप्रैल 2022- एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना अन्तर्गत गठित प्रगति स्वायत्त सहकारिता, पातलीबगड़ की अध्यक्ष प्रेमा मेहता को राजभवन में हुए एक सम्मान समारोह में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सम्मानित किया ।


यह सम्मान 26 अप्रैल 2022 को आयोजित किया गया था। प्रेमा को यह सम्मान सहकारिता द्वारा संचालित बेकरी के माध्यम से बेहतर गुणवत्ता के बेकरी उत्पाद, महिलाओं को रोजगार, विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों से उचित तालमेल, परियोजना द्वारा उपलब्ध करवाये गये संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करने के संबंध में प्रदान किया गया है।


प्रेमा को पुरस्कार स्वरूप एक शील्ड प्रदान करते हुए राज्यपाल ने कहा कि यह पुरस्कार महिलाओं के चहुमुखी विकास के क्षेत्र में कार्य करने वाली प्रगतिशील महिलाओं को इसलिए प्रदान किया जा रहा है जिससे कि वह अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन सकें, साथ ही महिला शक्ति के इस तरह के विकास से सम्पूर्ण राज्य के विकास को मजबूती प्राप्त होगी।

Almora: राजभवन में सम्मानित हुई पातलीबगड़ की प्रेमा


पुरस्कार प्राप्त करने के उपरान्त प्रेमा ने बताया कि परियोजना एवं सहकारिता सदस्यों के सहयोग एवं कठिन मेहनत के कारण ही उन्हें यह पुरस्कार के लिए आमंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भी सहकारिता के प्रति पूर्ण निष्ठा एवं लगन से कार्य करती रहेंगी।


प्रेमा द्वारा भी राजभवन में आयोजित समारोह के दौरान उनके द्वारा परियोजनान्तर्गत किये गये कार्यों का प्रस्तुतिकरण किया गया।
ग्रामीण वेग वृद्वि परियोजन के टीम लीडर कैलाश चन्द्र भट्ट द्वारा भी प्रेमा को माननीय राज्यपाल महोदय द्वारा पुरस्कृत करने को परियोजना की भी एक उपलब्धि बताया, उन्होंने कहा कि प्रगति स्वायत्त सहकारिता द्वारा गुणवत्तायुक्त बेकरी उत्पादों को तैयार करते हुए विभिन्न माध्यमों से विक्रय करने का सफल प्रयास किया जा रहा है।
पूर्व में दिनांक 16 अपै्रल 2022 को राज्यपाल महोदय द्वारा अल्मोड़ा जनपद के अपने भ्रमण के दौरान सर्किट हाउस में प्रगति एवं विकास स्वायत्त सहकारिता द्वारा उत्पादित बेकरी एवं अन्य उत्पादों का भी निरीक्षण किया गया था। उनके द्वारा सहकारिता की महिलाओं के अनुरोध पर बेकरी इकाई में तैयार किया गया केक काटा गया, साथ ही हर्बल चाय का स्वाद भी लिया गया था।
राज्यपाल द्वारा दोनों ही सहकारिताओं द्वारा किये जा रहे कार्य की सराहना की थी। इस दौरान जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा भी परियोजना/सहकारिता द्वारा आजीविका संवर्धन के क्षेत्र में किये गये प्रयासों के विषय में माननीय राज्यपाल को जानकारी प्रदान की गयी थी।

Related posts

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय (SSJ University) ने आनलाईन परीक्षा फार्म कराएं उपलब्ध, करें आवेदन

Newsdesk Uttranews

विद्यालयों में घटती छात्रसंख्या चिंतनीय, सरकार हर विद्यालय में शिक्षकों की व्यवस्था करने के लिए प्रयासरत, शिक्षामंत्री ने अल्मोड़ा में किया वादा

Newsdesk Uttranews

दुकानों के बजाय, चैक पोस्ट पर करें मिलावटी वस्तुओं को पकड़ने के लिए छापेमारी,व्यापारियों ने डीएम को दिया ज्ञापन,अधिकारियों के रवैये पर जताया गुस्सा

Newsdesk Uttranews