almora

अल्मोड़ा, 20 फरवरी 2021
Almora
आंगनबाड़ी केंद्रों में वितरण होने वाली सामग्री के लिए मांगे गए टेंडरों को निरस्त करने पर व्यापारियों में भारी आक्रोश है। निविदादाताओं ने टेंडर खोलने व न्यूनतम दरों वाली फर्मों से ही आपूर्ति किए जाने की मांग की है। मांग नहीं माने जाने पर निविदादाताओं ने न्यायालय की शरण लेने की चेतावनी दी है।

Almora— बजट स्वीकृत नहीं होने पर कुंजवाल नाराज, इस तिथि से बैठेंगे उपवास पर

दरअसल, जिला कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास विभाग Almora ने विभिन्न सामग्री आंगनबाड़ी के लिए बीते 9 फरवरी को टेंडर आमंत्रित किए गए थे। जो शनिवार यानि आज 20 फरवरी को 12 बजे त​क निविदा बॉक्स में डाली जानी थी। जिस पर विभिन्न फर्मों ने टेंडर जमा किए और मांगे गये नमूने सहित आज निविदादाता विभाग में उपस्थित हुए।

निविदाताओं को कहना है कि आज दोपहर एक बजे टेंडर खुलने थे। लेकिन विभाग द्वारा टेंडर नहीं खोले गए। जिस पर निविदादाता जिला कार्यक्रम अधिकारी से मिले तो उनसे टेंडर निरस्त होने की बात कही गई। विभिन्न फर्मों से पहुंचे निविदादा​ताओं ने कहा कि विरोध व प्रदर्शन करने की बात पर विभाग द्वारा उन्हें एक पत्र दिखाया गया और निदेशालय से उक्त निविदा को निरस्त करने का आदेश जारी हुआ है।

Almora Breaking: मैक्स वाहन खाई में गिरा, 2 की मौत 5 घायल

निविदादाताओं का आरोप है कि ​आंगनबाड़ी में सामग्री वितरण को लेकर मनमानी बरती जा रही है और जो नियम विरूद्ध है। उन्होंने अपमानित करने व गुमराह का आरोप लगाया है।

निविदादाताओं ने उनके द्वारा डाली गए टेंडरों को खोले जाने तथा न्यूनतम दरों वाली फर्मों से आपूर्ति करने का आदेश जारी करने की मांग की है। कहा कि मांग पूरी नहीं होने पर वह विवश होकर अपने रोजी रोटी के संकट को देखते हुए न्यायालय की शरण में जाने को बाध्य होंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बंधित विभाग की होगी।

इधर मामले को लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी पीतांबर प्रसाद से पूछने पर उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में सामग्री वितरण के लिए विभाग द्वारा निविदा के लिए विज्ञप्ति जारी ​की गई थी। लेकिन निदेशालय स्तर से आज उन्हें आदेश प्राप्त हुआ है जिसमें निविदा निरस्त किए जाने के निर्देश ​प्राप्त हुए है। आदेशानुसार टेंडर निरस्त कर दिए गए है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/