उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

Almora- नगर में बढ़ाई जाए कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या, होली डे होम हो सकता है बेहतर विकल्प: पाण्डेय

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


अल्मोड़ा, 4 अगस्त 2021

लगातार जनसरोकार से सम्बन्धित मुद्दों को प्रमुखता से प्रशासन के सम्मुख रखते आये युवा कांंग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय ने आज प्रेस को जारी बयान में अल्मोड़ा नगर में कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या बढ़ाए जाने पर जोर दिया।

पाण्डेय ने कहा कि कुछ दिन पूर्व तक रैमजे इण्टर कालेज अल्मोड़ा एवं होटल मैनेजमेंट इन्स्टीट्यूट में वैक्सीनेशन का कार्य हो रहा था। लेकिन विद्यालय खुल जाने के कारण रैमजे इंटर कालेज का वैक्सीनेशन सेंटर बन्द कर दिया गया जिसके स्थान पर जाखनदेवी स्थित भातखण्डे विद्यालय में वैक्सीनेशन सेंटर बना दिया गया।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर नगर के बीचों-बीच होना चाहिए जिससे कि जनता को सुविधा हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अल्मोड़ा नगर में दो वैक्सीनेशन केन्द्र संचालित हैं। लेकिन नगर की आबादी को देखते हुए होली डे होम में भी वैक्सीनेशन सेंटर संचालित किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि तीन वैक्सीनेशन सेंटर बन जाने से जनता को भी सहूलियत होगी तथा अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर में लोग जाकर वैक्सीनेशन करवा पायेंगे।

 पाण्डे ने कहा कि जैसा कि विषेशज्ञ कह रहें हैं कि तीसरी लहर आने की तैयारी में है, इसको देखते हुए अब वैक्सीनेशन बड़ी तेजी के साथ होना चाहिए जिसके लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर खुलना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि जनता के स्वास्थ्य की दृष्टि से सरकार को अब घर-घर वैक्सीनेशन अभियान भी प्रारम्भ करना चाहिए जिससे कि वे बुजुर्ग जो चलने फिरने में असमर्थ हैं उनका वैक्सीनेशन घर पर ही हो सके।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक किसी कारण से वैक्सीनेशन नहीं करवाया है उनको भी इसका फायदा मिलेगा। पाण्डेय ने कहा कि सरकार को इस मामले में भी पहल करनी चाहिए तथा घर-घर जाकर पूरी जिम्मेदारी के साथ वैक्सीनेशन प्रारम्भ करवाना चाहिए ताकि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से वंचित ना रह सके।

Related posts

uttarakhand- अभद्रता करने के आरोप में इस बीजेपी नेता पर मुकदमा हुआ दर्ज

Newsdesk Uttranews

बोलकर बुरे फंसे सीएम : अब उमेश कुमार ने परेड ग्राउंड में स्ट्रिंग सार्वजनिक करने की मांगी अनुमति

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड- पूर्व डिप्टी स्पीकर अनुसूइया प्रसाद मैखुरी (Anusiya Prasad Maikhuri) का निधन

Newsdesk Uttranews