उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora News- पढ़ें 6 अगस्त की प्रमुख खबरें, एक क्लिक पर

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सचिव ने अल्मोड़ा जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में एक्सपायरी खाद्य सामग्री की बिक्री की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने को कहा। उन्होने खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह से इस संबंध में कड़े कदम उठाने को कहा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया अल्मोड़ा जिले में एक्सपाइरी खाद्य सामग्री की बिक्री के सम्बन्ध में शिकायत करन मोबाईल नं. 9917688000 पर की जा सकती है। 

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा 8 अगस्त को ग्राम सभा वलना में एक कार्यक्रम में प्रतिभाग करेगी। उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा के वैयक्तिक सचिव दीपक करगेती ने बताया कि महिला आयोग की उपाध्यक्ष 8 अगस्त, 2021 को सुबह 11ः30 बजे कालिका स्टेट रानीखेत से प्रस्थान कर दोपहर 12ः00 बजे विकासखण्ड ताड़ीखेत की ग्रामसभा वलना में विभिन्न महिला समूहों के साथ बैठक करेगी। इस दौरान वह कोरोना के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले नागरिकों का सम्मान तथा महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिला आयोग से सम्बन्धित जानकारियॉ देगी। अपरान्ह् 3 बजे वह वलना से कालिका स्टेट, रानीखेत के लिये रवाना होगी।

विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के विकासखंड लमगड़ा के ग्राम पंचायत पलना के तोक टम्टयुड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने अवसर पर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। 
इस मौके पर 2 दर्जन लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। ललित मेहता, संजय डालाकोटी, कमल अधिकारी, ललित प्रसाद टम्टा, ग्राम प्रधान विनोद लटवाल, पूर्व प्रधान प्रकाश आर्य, राजेंद्र अधिकारी, जीवन मलवाल, ज्येष्ठ प्रमुख दीवान बोरा, गोपाल बोरा, अनूप बिष्ट, नंदु बिष्ट, दीपक अधिकारी आदि लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आज मीडिया के प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए अपनी प्राथमिकतायें बताई। जिलाधिकारी ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने का उनका प्रयास रहेगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का विभिन्न मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन आज भी जारी रहा। क्रमिक धरने में बैठे कार्यकर्ताओ ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर उनकी मांगो के प्रति उपेक्षित रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। क्रमिक धरने के दूसरे दिन आशीष जोशी, कृष्णा नेगी, दीपक उप्रेती, निर्मल सिंह तड़ागी, पंकज बोरा, हरीश महर, रोहन सिंह भोजक, वरुण कपकोटी, नीरज बिष्ट, अशोक उप्रेती, देवेश बिनवाल, अभिनव परिहार, धीरेन्द्र बेलवाल, योगेश जोशी, आदित्य गुरुरानी, राहुल कनवाल आदि मौजूद रहे। 

 

अल्मोड़ा। शिक्षा के मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी की घटना को अंजाम देने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि मामले में संलिप्त एक किशोर को संरक्षण में लिया है। एसएसपी पंकज भट्ट ने थानाध्यक्ष सल्ट धीरेंद्र पंत को चोरी की शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद थानाध्यक्ष पंत ने मामले की विवेचना ​गिरीश चंद्र पंत को सौंपी। विवेचक द्वारा अभियुक्तों की सुरागरसी पतारसी कर अभियुक्त अर्जुन ​सिंह भंडारी (19) पुत्र गोपाल, निवासी ग्राम नैकणा, सल्ट को गिरफ्तार किया है। वही, मामले में सलिप्त विधि विवादित एक किशोर को संरक्षण में लिया है। बताते चले कि बीते माह राजकीय प्राथमिक विद्यालय पैसिया, सल्ट में अज्ञात लोगों द्वारा तोड़फोड़ कर अलमारी में रखे साउंड सिस्टम चोरी कर लिया था। मामले में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका बीना पाल ने 24 जुलाई को थाना सल्ट में तहरीर सौंपी थी। 

अल्मोड़ा। चाय की दुकान की आड़ में अवैध शराब बेचने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त की दुकान से 15 बोतल अवैध शराब बरामद की गई। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने अभियुक्त गौरव जोशी (28) पुत्र राजेन्द्र कुमार जोशी, निवासी ग्राम बमनीगाड़, अल्मोड़ा के खिलाफ थाना सोमेश्वर में धारा 60 आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। 

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा कोतवाली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने 280 टिन अवैध लीसा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गए अवैध लीसा की कीमत 4 लाख से अधिक आंकी जा रही है। 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार यानि आज चौकी प्रभारी धारानौला अपनी टीम के साथ लोधिया बैरियर के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार से हल्द्वानी की तरफ जा रहे वाहन संख्या UK 04CA-3286 टाटा ट्रक जिसे चालक राजेन्द्र सिंह गड़िया उम्र-39 वर्ष पुत्र खुशाल सिंह गड़िया, निवासी पोथिंग कपकोट बागेश्वर चला रहा था। पुलिस की पूछताछ में चालक ने बताया कि वह आरतोला के जंगल से लीसा ला रहा था, तथा बेचने के लिए हल्द्वानी जा रहा था। पुलिस टीम द्वारा चालक को गिरफ्तार कर तथा बरामद लीसे को मय वाहन के कब्जे में लेकर कोतवाली अल्मोड़ा में धारा-26 वन अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की शुरू कर दी गई है तथा चालक से लीसे के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा रही है।

Related posts

नपुंसक पुरुष से महिला की शादी कराने के लिए 7 पर मामला दर्ज

Newsdesk Uttranews

औरंगाबाद ट्रेन हादसा: पीपीआई(डेमोक्रेटिक) ने केंद्र सरकार को ठहराया मजदूरों की मौत(Death of labour) का जिम्मेदार

Newsdesk Uttranews

Almora- salt bye election पहले दिन नहीं हुए कोई नामांकन, 3 फार्म बिके

Newsdesk Uttranews