उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora-नीलिमा भट्ट बनी किशोर न्याय बोर्ड(जेजेबी) की सदस्य

Neelima Bhatt became a member of the Juvenile Justice Board

अल्मोड़ा, 06 जनवरी 2022— अमन संस्था की समन्वयक और बाल कल्याण समिति की वर्तमान सदस्य नीलिमा भट्ट को किशोर न्याय बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। प्रदेश के राज्यपाल की ओर से उनकी इस पद पर नियुक्ति की गई है।


उनके अलावा इस बोर्ड में सदस्य के रूप में ही देवेन्द्र प्रसाद जोशी की नियुक्ति हुई है। जेजेबी में सदस्य के रूप में विधि विवादित किशोरों के मामलों की सुनवाई और फैसले लेने में न्यायिक अधिकारी के रूप में शामिल रहेंगी।


नीलिमा इससे पूर्व बाल कल्याण समिति की सदस्य के रूप में कार्य कर चुकी है। वह अपने कार्यकाल के दौरान बच्चों खासकर पॉक्सो के मामलों में एक संवेदनशील कार्यकर्ता और निर्णयकर्ता के रूप में सामने आई हैंं

nitin communication

पॉक्सों प्रभावित पीड़ितों की अधिकारों की रक्षा करने में हमेशा नियमों और मानवीय संवेदनाओं के साथ तालमेल बनाकर उन्होंने कार्य किया है। प्रशासन और विभाग के साथ तालमेल बनाते हुए किशोरी सदन से 7 वयस्क बालिकाओं को उच्च तकनीकी अध्ययन के लिए उन्होंने अपनी टीम के साथ नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट नई दिल्ली भिजवाने में अच्छी भूमिका निभाई।


उनके जेजे बोर्ड में नियुक्त होने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने हर्ष जताया है। इधर अमन संस्था प्रमुख रघु तिवारी, विमला, नीमा कांडपाल, दीपिका कर्नाटक, मना खत्री, खीमानंद भट्ट, प्रमोद जोशी, सैमुएल लाल सहित समस्त कार्यकर्ताओं ने भी हर्ष जताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related posts

सोमेश्वर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप पर किया विरोध प्रदर्शन(protest)

Newsdesk Uttranews

वयोवृद्ध बाल साहित्यकार शंकर सुल्तानपुरी का निधन

Newsdesk Uttranews

आठ छात्र—छात्राएं राज्य स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता में करेंगे अल्मोड़ा का प्रतिनिधित्व, जनपदस्तरीय प्रतियोगिता के चार विधाओं में इन्होंने मारी बाजी

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!