shishu-mandir

अच्छी खबर— इस बार अल्मोड़ा में आयोजित होगी राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता, आयोजकों में उत्साह

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। उत्तराखंड कबड्डी फेडरेशन के तत्वाधान में जिला कबड्डी ऐसासिऐशन अल्मोडा द्वारा अल्मोडा नगर में प्रथम बार राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । इस राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिये अल्मोडा जनपद के जूनियर बालक/बालिका वर्ग का चयन कर लिया गया है । चयन प्रक्रिया में 253 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें से 12 बालक तथा 12 बालिकाओं का चयन हुआ । अल्मोडा जनपद को इस राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करने का प्रथम बार अवसर प्राप्त हुआ है विगत वर्ष यह प्रतियोगिता विकास नगर देहरादून में आयोजित हुई थी जिसमें अल्मोडा जनपद को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ था । इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु चयनित अल्मोडा जनपद के खिलाडियों में इस वर्ष भारी उत्साह है और इन खिलाडियों का कैम्प 01 से 07 सितम्बर 2019 तक सिमकनी मैदान अल्मोडा में लगेगा ।
प्रतियोगिता दिनांक 7 व 8 सितम्बर 2019 को अल्मोडा में आयोजित की जायेगी । इस पूरी प्रतियोगिता में लगभग 450 खिलाडियों के प्रतिभाग करने की सम्भावना है साथ ही प्रदेश से लगभग 45 कोच/रैफरी/मैनेजर व वरिष्ठ खिलाडियों के पहुंचने की सम्भावना है ।
इससे पूर्व अल्मोडा में हुई इस चयन प्रक्रिया में मुख्य अतिथि के रूप में कबड्डी फेडरेशन के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्द्धन किया इस अवसर पर उनके साथ उपाध्यक्ष हेम चन्द्र जोशी, कोच प्रदीप जोशी,डा0प्रेम प्रकाश पाण्डे,भूपेन्द्र दशौनी,यशोदा काण्डपाल,देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,ह्दयेश तिवारी ,प्रकाश मेहता सहित ऐसोसिएशन के पदाधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

saraswati-bal-vidya-niketan