shishu-mandir

अल्मोड़ा (Almora) में प्राधिकरण को लेकर गरमाई राजनीति, बीजेपी (bjp) ने कहा- डीडीए स्थगित होने से विपक्ष हुआ मुद्दाविहीन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 30 जनवरी 2021
Almora
जिला विकास प्राधिकरण को लेकर जिले में राजनीति गरमाने लगी है। राजनीति दलों के लोग एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे है। जहां एक ओर भाजपा मुख्यमंत्री द्वारा डीडीए को स्थगित करने के फैसले को ऐतिहासिक निर्णय बता रही है वही, विपक्ष इसे 2022 का चुनावी स्टंट बता रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में अपने दो दिवसीय अल्मोड़ा दौरे के दौरान जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा की और जल्द ही डीडीए की समाप्ति का शासनादेश जारी करने की बात कही।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora- आंचल जनता दूध हुआ ₹6 प्रति लीटर सस्ता

विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान व भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला द्वारा प्रेस को जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री का यह ऐतिहासिक फैसला स्वागतयोग्य है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सुनियोजित विकास के उद्देश्य के साथ प्राधिकरण लागू किया गया था। लेकिन प्राधिकरण लागू होने के बाद पर्वतीय जिलों के लोगों को कई दिक्कतें हो रही थी, सीएम ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए प्राधिकरण को स्थगित कर दिया।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे चुनावी शिगूफा बता रहे है। कहा कि विपक्ष के विरोध करने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है। प्राधिकरण के स्थगित होने से विपक्ष मुद्दाविहीन हो चुका है और विपक्ष के लोग हताशा और निराशा में अनर्गल बयानबाजी कर रहे है।

जिलाध्यक्ष व विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि, पालिका अध्यक्ष ने कहा है नक्शे पास नगरपालिका से कराने पर नगरपालिका की आय होती थी, जिससे नगर पालिका को काफी नुकसान हुआ है जबकि नगर पालिका अध्यक्ष का ध्यान नगर के नियोजित विकास व अपने आय के संसाधन बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए।

अल्मोड़ा Almora में याद किये गये महात्मा गांधी

उन्होंने कहा कि सीएम के आगमन को लेकर एसएसजे विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से एसएसजे परिसर में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया लेकिन कुछ राजनीतिक दलों के लोग इस पर भी राजनीति कर रहे है और इसे सरकारी धन का दुरुप्रयोग बता रहे है।

उन्होंने कहा कि यह लोग अपने कार्यकाल में विश्वविद्यालय का निर्माण नहीं कर पाए, आज भाजपा की सरकार ने विश्वविद्यालय की स्थापना की, जिसे यह पचा नहीं पा रहे है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि विपक्ष दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते।

Almora- नगर कांंग्रेस (Congress) ने किया बूथ कांंग्रेस कमेटियों का गठन

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/