पटाखों की दुकान में उमड़ रही भीड़

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। दीपावली के नजदीक आते आते लोगों में इस त्यौहार को लेकर खासा उत्साह है। खासकर बच्चों में काफी उत्साह है। पटाखों की दुकानों में बच्चों की भीड़ उमड़ रही है। अल्मोड़ा में चौघानपाटा, धारानौला और एनटीडी आदि ​स्थानों पर लोगों ने पटाखे की दुकान लगाई हुई है। बच्चों में पटाखे खरीदने को लेकर खासा उत्साह है। पटाखे की दुकान लगा रहे अमित उप्रेती ने बताया कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी पटाखे खरीदने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ रही है। आज भी दुकानों में चाइनीज बंदूक व मिसाइल मिल रही है। चीन निर्मित् माला और पटाखे भी बाजार में दिख रहे है।

सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में सक्रिय रहने वाले दीपक मेहता ने एनटीडी में पटाखों की दुकान लगाई है। दीपक मेहता ने बताया कि वह इस बार पटाखों की दुकान में बच्चों की भारी भीड़ उमड़ रही है। पिछले 18 वर्षो से आतिशबाजी के सामान का कारोबार कर रहे दीपक मेहता ने बताया कि इस बार कारोबार करने में काफी दिक्क्त आ रही है। रहै है। बताया कि इस बार काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि इस बार प्रशासन काफी ज्यादा सख्ती दिखा रहा है।

patakhe 2
एनटीडी में आतिशबाजी की दुकान से सामान खरीदते लोग

हर वर्ष आतिशबाजी का सामान महंगा हो रहा है। इस वर्ष भी यही स्थिति है। लेकिन बावजूद इसके लोग बढ़ चढ़कर खरीददारी कर रहे है। चाहे वह 28 वाली चकरी हो या अनार। रोशनी, फुलझड़ी बच्चो को खूब भा रही है। तो वही युवा स्काई शॉट व चटाई की खरीददारी करते दिखे। अब मोमबत्तियों का क्रेज कम होता दिख रहा हे।

IMG 20181104 WA0012

new-modern