almora me lok kalakaro ne kiya audition ka virodh

अल्मोड़ा (Almora)। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग उत्तराखंड द्वारा सांस्कृतिक दलों के आडिशन को लेकर सांस्कृतिक दलों ने आपत्ति दर्ज की है।

यह भी पढ़े

यह भी पढ़े

अल्मोड़ा (Almora) के अमित बिष्ट हुए ‘INDIA’S IT GURU AWARDS-2020’ से सम्मानित

Almora— कार्यदाई संस्था की मनमानी के विरोध में यहां सड़क पर उतरे ग्रामीण, यह है मामला

बताते चले कि सूचना एंव लोक संपर्क विभाग द्वारा 5 अप्रैल 2021 से 18 अप्रैल 2021 का ऑडिशन कराया जा रहा है और इसमें पूर्व में पंजीकृत दलों को भी भाग लेना है। लोक कलाकारों का कहना है कि पहले ही कोविड—19 के कारण सांस्कृतिक दल के नायको, ग्रुप लीडर पर और कलाकारों पर अनावश्यक आर्थिक बोझ पड़ रहा है। और पिछले 1 वर्ष से कोविड-19 के वजह से कलाकारों के भूखे मरने की नौबत आ गई है।

कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के महासचिव गोपाल सिंह चम्याल और प्रवक्ता देवेन्द्र भट्ट ने यहां जारी संयुक्त बयान में पूर्व से पंजीकृत लोक दलो का कार्यकाल 3 वर्ष बढ़ाने की मांग की है। उत्तराखंड के लोक कलाकारों को हित को देखते हुए ऑडिशन प्रक्रिया को ना कराते हुए केवल उनका कार्यकाल बढ़ाया जाए।


इधर आज Almora
में कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ ने आडिशन की वैधता को तीन वर्ष बढ़ाये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन भेजा। जिलाधिकारी के माध्यम से सूचना एंव लोक संपर्क विभाग उत्तराखण्ड के महानिदेशक को भेजे ज्ञापन में कहा है कि कोविड महामारी के का कारण पिछले एक वर्ष से लोक कलाकारों की हालत दयनीय हो गई है।

ज्ञापन में आडिशन को ना कराते हुए इसके तीन वर्ष के लिये बढ़ाने की मांग की गई है। ज्ञापन में मांग ना माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी और न्यायालय की शरण में जाने की बात कही गई है। ज्ञापन में गोपाल सिंह चम्याल, देवेन्द्र भट्ट, विनोद कुमार और राजेन्द्र कुमार, रितेश जोशी आदि के हस्ताक्षर है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/