shishu-mandir

Almora- मल्ला महल में विकास कार्य को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर संघर्ष समिति ने रामधुन के साथ दिया धरना

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोडा 23 जनवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा (Almora)। मल्ला महल के विकास कार्यो में हो रहे खर्च को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर सांस्कृतिक ऐतिहासिक धरोहर बचाओं संघर्ष समिति ने रामधुन गाकर धरना दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan


सांस्कृतिक ऐतिहासिक धरोहर बचाओं संघर्ष समिति के बैनर तले (Almora)
चौघानपाटा में आयोजित धरने में लोगों ने शासन प्रशसन के रवैये पर गहरी आपत्ति जताई। इस अवसर पर अवसर पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुवे वक्ताओं ने कहा कि जन विरोध के बावजूद मल्ला महल की कार्य योजना को प्रशासन सार्वजनिक नही कर रहा है।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष और पालिकाध्यक्ष (Almora) प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि मल्ला महल कुमाऊं की एक सांस्कृतिक धरोहर है और मल्ला महल में कराये जा रहे कार्यो में इसके इतिहास की झलक दिखनी चाहिये। कहा कि संघर्ष समिति की मांग है कि इस कार्य को पुरातत्व विभाग को सौंप दिया जाये। कहा कि नगर की जनता व आन्दोलरत संगठनों ने अपनी भावनाओ से सरकार को अवगत करा दिया है। सवाल खड़े करते हुए कहा कि कार्य योजना को सार्वजनिक करने मे प्रशासन को क्या अडचन है।

अल्मोड़ा-दुग्ध संघ (dugdh sangh) ने बताया आंचल जनता दूध को पौष्टिक व स्वास्थ्यवर्द्धक

उपपा के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने मांग की कि सरकार दमन करने के बजाय कार्य योजना को सार्वजनिक करे तथा मनंमाने कार्यो की जांच कराये। उत्तराखण्ड किसान सभा के जिला संयोजक दिनेश पाण्डे ने कहा कि सरकार संवेदनहीन हो गई है और लोगों की मांग के बावजूद मल्ला महल में किये जा रहे कार्यो को सार्वजनिक नही कर रही है। कहा कि किसान आन्दोलन से इनकी राष्ट्रीय संवेदनहीनता जगजाहिर हो रही है ।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति प्रान्तीय अध्यक्ष सुनीता पाण्डे ने कहा कि अगर सरकार और प्रशासन ने उनकी मांग को नही सुना तो वह आन्दोलन को तेज करन पर बाध्य होगे। धरने के दौरान प्रशासन व सरकार की सदबुद्धि के लिये आन्दोलनकारियो ने रामधुन गाकर अपना विरोध दर्ज किया।

Almora- पातलीबगड़ ममरछीना मार्ग में दुग्ध समितियां खोलने की मांग उठी (Demand for opening milk committees)

आज धरने मे आनन्दी वर्मा, राधा नेगी, करन आर्या, हीरा देवी, राजू गिरी, प्रताप सिंह सत्याल, पूरन सिह मेहरा, गणेश जोशी, पालिका सभासद सचिन आर्या चन्दन रावत, राजेश सिह, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, कुणाल तिवारी, भारत रत्न पाण्डे, अरुण जोशी, एडवोकेट रंजना, चन्द्रमणी भट्ट, राजेन्द्र रावत मनोज कुमार पन्त, ममता आर्या, रेखा आर्या आदि शामिल रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/