News-web

अल्मोड़ा:: भैसियाछाना के काफलीखेत निवासी लोकेश बिष्ट बने अफसर, आइएमए से हुए पासआउट

By editor1

Published on:


Almora: Lokesh Bisht, resident of Kaflikhet, Bhaisiachana, became officer, passed out from IMA

अल्मोड़ा, 08 जून 2024- भैसियाछाना ब्लॉक के ग्राम काफलीखेत निवासी लोकेश बिष्ट आइएमए देहरादून से पासआउट हो सेना में अफसर बन गए हैं।

Screenshot 2024 0608 220241

Almora: Lokesh Bisht, resident of Kaflikhet, Bhaisiachana, became officer, passed out from IMA


उनका चयन सीडीएस में हुआ था। उन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर 15 वीं रैंक प्राप्त की थी।
मूल रूप से ब्लॉक भैसियाछाना के ग्राम काफलीखेत जमराड़ी निवासी लोकेश बिष्ट पुत्र केशर सिंह बिष्ट का चयन 18 माह पहले सीडीएस में हुआ था। लोकेश बिष्ट के पिता जनपद उधमसिंह नगर में सहायक विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उनकी माता गृहणी है।


लोकेश ने बताया कि उनका परिवार आर्मी से जुड़ा हुआ है उनके दो ताऊ जी भी आर्मी से सेवानिवृत्त है. लोकेश ने इंटरमीडिएट तक की शिक्षा कूर्माचल एकेडमी अल्मोड़ा से प्राप्त करने के बाद दिल्ली विश्व विद्यालय से बीएससी आनर्स गणित विषय से उत्तीर्ण किया है।
उन्होंने बताया कि 6 जनवरी 2023 को उन्हें आइएमए देहरादून में ज्वाइन किया था। लोकेश का परिवार वर्तमान में पूर्वी पोखरखाली अल्मोड़ा में निवासरत है। आज लोकेश देहरादून आईएमए से पास आउट हो गये है उन्हेंCommissioned in 8 Jat regiment मिला हुआ है। लोकेश की इस उपलब्धि पर उनकी 93 वर्षीय दादी श्रीमती गंगा देवी व भैसियाछाना/नगर क्षेत्र के तमाम जन प्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रसन्ता व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है।