shishu-mandir

अल्मोड़ा की बेटी का एशिया कप में चयन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। बुधवार का दिन खेल प्रेमियों के लिये दोहरी खुशिया लेकर आया। क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड पर भारी अंतर से विजय प्राप्त की की वही अल्मोड़ा की बेटी के साफ्ट टेनिस टीम में चयन ने इस खुशी को दो गुना कर दिया। हवालबाग ब्लाक के गुड़काण्डे गांव की अभिलाषा मेहरा का इंडोनेशिया में खेले जा रहे एशियन गेम्स में साफ्ट टेनिस टीम मे चयन होने पर क्षेत्रवासियों में खुशी है।

new-modern
gyan-vigyan

अभिलाषा भारतीय टीम के साथ बुधवार रात को इंडोनेशिया के लिये रवाना हो गयी है। अभिलाषा दिल्ली के आर्टस एंड कामर्स कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है। अभिलाषा के पिता रमेश सिंह मेहरा रक्षा मंत्रालय में कार्यरत रहे है। इनकी माता मीरा मेहरा गृहणी है। अभिलाषा के भाई अखिलेश मेहरा इंडियन नेवी में इंजीनयर है।


अभिलाषा ने स्कूल गेम्स आफ इंडिया, अखिल भारतीय यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप तथा ऑल इंडिया वूमंस चैंपियनशिप में कई स्वर्ण जीते है। अभिलाषा लॉन टेनिस की उदीयमान खिलाड़ी रही है बाद में इन्होने सॉफ्ट टेनिस को अपना कैरियर बनाया। सॉफ्ट टेनिस खेल जापान, चीन, इंडोनेशिया, कोरिया, जर्मनी, टर्की आदि पूर्वी देशो का प्रमुख खेल है। अभिलाषा का एशियन गेम्स में भारतीय टीम में चयन होने पर उनके गांव सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है।