shishu-mandir

ध्यान रखें: अल्मोड़ा कौसानी मार्ग दुर्घटनाओं को दे रहा न्यौता, विभाग मौन

editor1
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Keep in mind: Almora Kausani road is inviting accidents, the department is silent

अल्मोड़ा, 14 नवंबर 2022- अल्मोड़ा कौसानी मोटर मार्ग की खस्ताहालत अब दुर्घटनाओं को न्यौता देने लगी है। मरम्मत और देखरेख के अभाव में कई स्थानों पर बड़े- बड़े गढ्ढे बन गए हैं।
विभाग को इसकी मरम्मत की चिन्ता भी नहीं है।

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा कौसानी मार्ग में सिमनौला के पास सड़क के ठीक बीच में कलमठ टूटने से गहरा गड्ढा हो गया है।


लोगों का कहना है कि इससे दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ गई हैं‌। गढ्ढा इतना बड़ा है कि उससे आरपार दिखाई दे रहा है।


सामाजिक कार्यकर्ता विवेक मुस्यूनी ने बताया कि फिलहाल उन्होंने इसे छोटे छोटे पत्थरों से भर दिया है और इसके चारों ओर पत्थर भी रख दिए है ताकि दुर्घटना न हो। उन्होंने क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों से अपने स्तर से या प्रशासन स्तर से इस कलमठ को अतिशीघ्र ठीक करने का प्रयास करने का अनुरोध किया है।


उन्होंने कहा कि इस प्रकार क्षतिग्रस्त सड़कों पर कभी भी कोई हादसा किसी के साथ भी हो सकता है।


अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा है—
“अल्मोड़ा कौसानी मार्ग में सिमनौला के पास का यह जानलेवा नजारा है। सड़क के ठीक बीच में कलमठ टूटने से गहरा गड्ढा हो गया है जिससे आरपार दिखाई दे रहा है। आज मैने इसे छोटे छोटे पत्थरों से भर दिया है और इसके चारों ओर पत्थर भी रख दिए है ताकि दुर्घटना न हो। मैं फेसबुक के माध्यम से क्षेत्र के सभी पदासीन जनप्रतिनिधियों व माननीय लोगों से अनुरोध करता हूं कि आप सभी अपने स्तर से या प्रशासन स्तर से इस कलमठ को अतिशीघ्र ठीक करने का प्रयास करें अथवा करवाएं ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। संबंधित विभागीय कर्मचारियों से भी अनुरोध है कि आप भी उक्त पर ध्यान देवें, आपको भी इसी सड़क पे चलना है और हादसा किसी के साथ भी हो सकता है।
धन्यवाद
आपका स्नेही
विवेक मस्यूनी