उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora:: अपात्र राशनकार्ड धारक करा लें कार्ड का निरस्तीकरण अन्यथा होगी वैधानिक कार्यवाही

Old 500 or thousand notes worth over Rs 4 crore received from Uttarakhand

अल्मोड़ा, 02 दिसंबर 2021

जिला पूर्ति अधिकारी दिव्या पाण्डे ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अनुसार समय-समय पर पात्रतानुसार राशन कार्डों का सत्यापन किया जाता है।उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर लाभार्थियों का चयन तथा अपात्र परिवारों के राशन कार्डों को निरस्त किये जाने की कार्यवाही की जा रही है।


उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में मासिक आय 15000 रूपये से कम आय वाले परिवार के राशन कार्ड बनाये जाते है। वही अन्त्योदय अन्न योजना के तहत ऐसे परिवार जिसका संचालन मुखिया के तौर पर विधवा महिला,असाध्य रोग से पीड़ित जिनकी वार्षिक आय रू0 9000 रूपये (नौ हजार रू0) से कम हो के कार्ड बनाये जाते है। बताया कि राज्य खाद्य योजना के अन्तर्गत ऐसे परिवार जिनकी वार्षिक आय रू0 500000 रूपये (पॉच लाख रूपए) से कम आय वर्ग का कार्ड बनाया जाता हैं।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त कार्डधारकों की पात्रता के अनुसार जो भी अपात्र कार्डधारक है वे अपना राशन कार्ड यदि ग्रामीण क्षेत्रों के राशनकार्ड धारक हो तो सम्बन्धित खण्ड विकास कार्यालय में एवं शहरी क्षेत्र के राशनकार्ड धारक जिला पूर्ति कार्यालय अल्मोड़ा में उपस्थित होकर निरस्त करा ले।

nitin communication

उन्होंने कहा कि ऐसा न किये जाने पर सत्यापन के उपरान्त अपात्र कार्ड पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Related posts

अल्मोड़ा के सुदीप जोशी बने विकास अधिकारियों के एलआईसी उत्तर मध्य क्षेत्र के अध्यक्ष

Newsdesk Uttranews

हाल—ए शिक्षा विभाग: अल्मोड़ा में 8 माह बाद भी शिक्षकों को सातवें वेतनमान एरियर का नहीं हुआ भुगतान, उप्राशि संघ की जिला कार्यकारणी ने दी आंदोलन की चेतावनी

UTTRA NEWS DESK

निखिल जैन से अलग होते ही नुसरत जहां ने इंस्टाग्राम से डिलीट कीं शादी की तस्वीरें

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!