shishu-mandir

गुड न्यूज:- अल्मोड़ा में होटल एसोसिएशन ने किया डीएम को सम्मानित,पर्यटन विकास के लिए किए गए कार्यों की सराहना

उत्तरा न्यूज डेस्क
4 Min Read

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा:- अल्मोड़ा जनपद में सांस्कृतिक एवं पर्यटन गतिविधियों के लिए किए गए प्रयासों एवं सहयोग हेतु होटल एसोसिएशन अल्मोड़ा द्वारा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को स्मृति चिन्ह् व शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

new-modern
gyan-vigyan

होटल शिखर में आयोजित जिलाधिकारी के सम्मान समारोह के अवसर पर होटल एसोशिएशन के पदाधिकारियों द्वारा उनके द्वारा जनपद में पर्यटन को बढ़ावा दिये जाने हेतु जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया ।

saraswati-bal-vidya-niketan

ऐसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व होटल शिखर के निदेशक ने कहा कि अल्मोड़ा सहित रानीखेत, मरचूला, जागेश्वर महोत्सव आयोजित कर पर्यटकों को आकर्षित किया गया है जिससे जनपद को एक नई पहचान मिली है साथ ही इन महोत्सवों में देश-विदेश के ख्याति प्राप्त कलाकारों को आमंत्रित किया गया। पर्यटन को बढ़ावा दिये जाने के लिये किए प्रयासों से रिवर राफ्टिंग, हाॅट एयर बैलून, बाईक टैक्सी, ई-रिक्शा आदि को शुरू किया गया है। वही अनेक साहसिक गतिविधियाॅ भी जनपद में संचालित की गयी है और इसके अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम समय-समय पर जिलाधिकारी ने अपने इस कार्यकाल में आयोजित किये है जो सांस्कृतिक नगरी के लिए एक अच्छी पहल है।
सम्मान समारोह के अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा उनकी सभी समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए उनका निस्तारण किया गया है जो कि सराहनीय है। उन्होंने आगे भी इसी तरह सहयोग देने की अपेक्षा की। इस दौरान एसोसिएशन द्वारा एक माॅगपत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया। जिसमें विभिन्न माॅगें सम्मिलित थी। जिलाधिकारी ने माॅगपत्र पर उचित कार्यवाही का आश्वासन एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिया।


अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि उनका हमेशा प्रयास रहेगा कि जनपद को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित किया जाय। पर्यटन के माध्यम से विभिन्न आय के स्रोतो व स्थानीय लोगो को रोजगार के साधन उपलब्ध कराया जाय।

उन्होंने कहा कि जनपद में होने वाले कार्यों के लिए टीम भावना से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि जनपद को एक बेहतर अधिकारियों की टीम मिली है जो जनपद के विकास के लिए कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में एसोसिएशन के महासचिव हरीश जोशी, पूर्व अध्यक्ष राजेश बिष्ट, उपाध्यक्ष मोहन सिंह रायल, अरूण वर्मा, जयमित्र बिष्ट, विपिन जोशी आदि लोगो ने अपने-अपने विचार रखे व पर्यटन व सांस्कृतिक गतिविधियों हेतु किये जाने वाले कार्यों की ओर उपस्थित लोगो का ध्यान आकर्षित किया।


इस अवसर पर पर्यटन विभाग की ओर से बनाये गये टूरिस्ट गाईड मैप की लांचिंग जिलाधिकारी व उपस्थित लोगो द्वारा की गयी। इस मैप के माध्यम से जनपद के समस्त पर्यटक स्थलों व मन्दिरों आदि के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गयी है। जल्दी ही यह मैप अल्मोड़ा के विभिन्न स्थानों में लगाया जायेगा जिससे पर्यटकों को यहा के पर्यटन स्थलों की जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

इस अवसर पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे, आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी, जिला शिक्षाधिकारी एचबी चन्द, अधिशासी अभियन्ता बीसी पंत, विनोद राठौर के अलावा होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष पूरन सिंह अधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी, जिला सूचनाधिकारी अजेन्द्र राणा, उप सचिव नमन गुरूरानी, बद्री विशाल अग्रवाल, पान सिंह खम्पा, जगमोहन अग्रवाल, कुन्दन मेहरा, शेखर जोशी व अनेक लोग उपस्थित थे।