shishu-mandir

Almora- जिला अस्पताल का स्टाफ नर्स मामला गरमाया, स्वास्थ्य कर्मियों ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 13 मार्च 2021
नगर के बीचों बीच स्थित जिला अस्पताल Almora में पिछले कई दिनों से चल रहे स्टाफ नर्स मामले को लेकर विवाद बढ़ते जा रहा है। अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने 3 दिन के भीतर संबंधित महिला स्टाफ नर्स को हटाएं जाने की मांग की है। मांग नहीं मानी जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

new-modern
gyan-vigyan

दरअसल, जिला अस्पताल Almora मे आउटसोर्सिंग के तहत कार्यरत महिला स्टाफ नर्स सु​हालिया खान पर सह​कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप है।

saraswati-bal-vidya-niketan

अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने मामले को लेकर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को पत्र सौंपा है। पत्र में स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि सुहालिया द्वारा पूर्व में सह​कर्मियों के साथ किए गए दुर्व्यवहार के 3 प्रकरण पीएमएस के संज्ञान में लाए गए थे। जिसके बाद पीएमएस द्वारा सुहालिया खान से माफी मंगवाने के बाद सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने समझौता कर लिया था।

यह भी पढ़े….

Almora सेवा पुस्तिका व अन्य व्यक्तिगत पत्रावलियों का डिजिटाइजेशन देहरादून में कराने का विरोध

स्वास्थ्य कर्मियों का आरोप है कि सुहालिया खान द्वारा अपने कृत्यों की पुनरावृत्ति की जा रही है। जिससे स्वास्थ्य​कर्मियों का मनोबल गिर रहा है और कार्य संचालन में भी बाधा उत्पन्न हो रही है वही, इसके अलावा अस्पताल की छवि खराब हो रही है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- तुर्की में अपने मुक्कों का जौहर दिखाएंगे दुर्योधन

स्वास्थ्य कर्मियों ने संबंधित महिला स्टाफ नर्स को 3 दिन के भीतर अस्पताल से हटाने की मांग की है। मांग पर कार्यवाही नहीं होने पर 17 मार्च से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी प्रतिलिपि जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को प्रेषित की है।

यह भी पढ़े….

Almora Breaking- सिलेण्डर ब्लास्ट, मकान खाक

बताते चले कि स्टाफ नर्स सुहालिया खान द्वारा अस्पताल के दूसरे स्टाफ नर्स को थप्पड़ मार दिया था। जिसके बाद महिला स्टाफ नर्स के खिलाफ स्वास्थ्य कर्मियों में काफी आक्रोश है। इसके अलावा महिला स्टाफ नर्स सुहालिया पर अन्य कई सहकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/