News-web

अल्मोड़ा:: डायरिया की शिकायत की सूचना पर बख गांव में स्वास्थ विभाग ने लगाया शिविर

By editor1

Updated on:

Almora: Health department organized a camp in Bakh village on the information of complaint of diarrhea.

अल्मोड़ा, 16 जून 2024- सीएचओ मालगांव ब्लॉक हवालबाग रिया जोशी द्वारा ग्राम बख के कई लोगों के कुछ दिनों से दस्त और उल्टी से पीड़ित होने की सूचना प्राप्त हुई।


सीएचओ द्वारा दी गई सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए डॉ. रंजन तिवारी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा एक स्वास्थ्य टीम का गठन किया गया, जिसमें डॉ. संजय भंडारी एमओ ब्लॉक हवालबाग, दीपक कांडपाल फार्मासिस्ट अधिकारी आरबीएसके टीम हवालबाग, सीएचओ रिया जोशी, विनीत गौतम वार्डबॉय शामिल थे।


ग्राम प्रधान के साथ गांव में शिविर लगाने और प्रभावित लोगों की स्क्रीनिंग के लिए पीएचसी हवालबाग की ओर से यह शिविर दोपहर 12:10 बजे शुरू हुआ। लगभग 26 लोगों को अलग-अलग अवधि में दस्त और उल्टी की समस्या पाई गई। सभी में हल्के लक्षण थे और कोई निर्जलीकरण नहीं था। उन सभी को एंटीबायोटिक्स/एंटीडायरियल के साथ ओआरएस, जिंक और एंटीमेटिक एलिंग जैसी दवाएं दी गईं और स्वच्छता बनाए रखने और सुरक्षित पानी पीने की भी सलाह दी गई।


ब्लॉक हवालबाग की स्वास्थ्य टीम द्वारा गांव के लोगों, आशा और ग्राम प्रधान को समझाया गया। प्रभावित लोगों और ग्राम प्रधान को खतरे के संकेतों के बारे में भी समझाया गया और जरूरत पड़ने पर निकटतम अस्पताल जिला या बेस अस्पताल एसओएस में त्वरित चिकित्सा देखभाल लेने के लिए कहा गया।