shishu-mandir

Almora- फर्जी प्रमाणपत्र से नौकरी पाने का मामला आया सामने, प्रधानाध्यापक को जारी किया गया नोटिस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 31 मार्च 2021

new-modern
gyan-vigyan

Almora- फर्जी तरीके से नौकरी कर रहे एक शिक्षक को शिक्षा विभाग द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उक्त​ शिक्षक राजकीय प्राथमिक विद्यालय वल्सा में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है।

यह भी पढ़े…

Almora- शारदा पब्लिक स्कूल में होलिकोत्सव में रहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा हरीश रौतेला द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि स्कूल और यूपी बोर्ड को भेजे गये शिक्षक के इंटर के अंकपत्र और प्रमाण पत्र सही नही पाये गये।

गौरतलब है कि नैनीताल उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका के बाद शिक्षकों के प्रमाणपत्र और अंकपत्रों की जांच कराई गई थी। और इसी क्रम में राजकीय प्राथमिक विद्यालय वल्सा में कार्यरत प्रधानाध्यापक पुष्कर कुमार के अंकपत्र और प्रमाण पत्र की भी जांच कराये जाने पर इंटर के अंकपत्र का मिलान सही नही पाया गया।

यह भी पढ़े…

Almora- सालम समिति का दो दिवसीय होलीकोत्सव (Holi mahotsav) शुरू

माध्यमिक शिक्षा परिषद बरेली से जांच को भेजे गये पत्र में बताया गया कि उक्त शिक्षक का परीक्षाफल अपूर्ण है। जबकि उसने शिक्षा विभाग में दिये अपने अंकपत्र में खुद को पास दिखाया था। इसी तरह उक्त शिक्षक के प्रमाण पत्र और अंकपत्रों का मिलान सीआरएसटी इंटर कॉलेज नैनीताल के अ​भिलेखों से नही हुआ।

अब ​जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा ने अपने पत्र में उक्त शिक्षक को एक सप्ताह के भीतर अपना पक्ष प्रस्तुत करने को कहा गया है। पत्र में कहा गया है कि पक्ष प्रस्तुत ना कर पाने की स्थिति में उक्त शिक्षक के विरूद्व उत्तराखण्ड सरकारी सेवक नियमावली के प्राविधानों के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/