shishu-mandir

Almora- दौलाघाट में आयोजित हुआ भूतपूर्व सैनिक सम्मान समारोह

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा 18 नवम्बर 2021

new-modern
gyan-vigyan

सोमेश्वर में आयोजित भूतपूर्व सैनिक सम्मान समारोह में भूतपूर्व सैनिकों और वीर शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

सोमेश्वर विधानसभा के दौलाघट रामलीला मैदान में आयोजित सम्मान समारोह में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे और उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों और वीर शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया।

इस मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम है और प्रधानमंत्री मोदी सैनिकों के सम्मान के लिए देहरादून में पांचवा सैन्य धाम बना रहे है। जा रहा है। कहा कि कर्तव्य, बलिदान व तपस्या यह सब बातें हमें हमारे सैनिक सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि हम उस राज्य मे रहते हैं जिसके हर घर से एक नागरिक भारतीय सेना में देश की रक्षा के लिए तैनात है। उन्होंने कहा कि केंद्र वह राज्य सरकार द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है।


सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि मंत्री महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास श्रीमती रेखा आर्य ने जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारतीय सैनिक हमें एकता के सूत्र में बाधें रखना सिखातें हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद एक सैनिक परिवार से है व अच्छी तरह से जानती है कि देश की सेवा किस प्रकार की जाती है। भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला सहित अनेक लोगों ने भी अपने-अपने विचार रखे।


इस मौके जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह कैड़ा, विधानसभा प्रभारी डा0 नवीन भट्ट, सोमेश्वर विधानसभा के सभी मण्डल अध्यक्ष, पूर्व सैनिक सम्मान समारोह व्यवस्थापक सेवानिवृत्त गजेन्द्र सिंह रावत, सांसद प्रतिनिधि विपिन पाठक,युवा मोर्चा,महिला मोर्चा,अनुसूचित मोर्चा एवं ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सहित भूतपूर्व सैनिक, मातृशक्ति सहित क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन महेश नयाल ने किया।