shishu-mandir

अल्मोड़ा- कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) का आगाज, स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना की पहली डोज

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Almora – Corona vaccination abhiyan shuru

Screenshot-5

अल्मोड़ाए 16 जनवरी 2021
कोरोना पर वार को आज से देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। अल्मोड़ा में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के लिए बने 2 केंद्रों में टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। दोनों केंद्रों में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का कार्य
शुरु हो,गया है

new-modern
gyan-vigyan
यहां देखें वीडियो

जनपद में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के लिए बेस अस्पताल व पीएचसी हवालबाग दो केंद्र बनाए गए है। बेस अस्पताल में पहला टीका 11 बजकर 10 मिनट में अस्पताल में निश्चेतक के पद पर तैनात डाॅ. सीएस मारछाल को लगाया गया। जबकि पीएचसी हवालबाग में पहला टीका डीनापानी स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम पद पर तैनात अनीता आर्य को लगाया गया।

Corona vaccination 1 1
पीएचसी हवालबाग में एएनएम अनिता आर्य को कोरोना का पहला टीका लगा-फोटो उत्तरा न्यूज

बताते चले कि डाॅ. मारछाल 2013 से बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा में अपनी सेवाएं दे रहे है। कोरोना काल में उन्होंने कई बेहतरीन कार्य किए। जिसमें कोरोना मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था करना, संक्रमित मरीजों को एंबुलेंस के माध्यम से घर से आइसोलेशन वार्ड तक पहुंचाना, अस्पताल से होम आइसोलेशन के लिए घर तक पहुंचाना व जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के बीच सामंजस्य बनाने समेत कई महत्वपूर्ण कार्य किए।

(Corona vaccination) टीकारण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बताते चले कि अल्मोड़ा को कोविड वैक्सीन “कोविशिल्ड” की 6970 डोज मिली है। आज से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के पहले फेज में अल्मोड़ा में निर्धारित दो केंद्रों में 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाने लक्ष्य रखा गया है।

खबर लिखे जाने तक बेस चिकित्सालय में 23 व पीएचसी हवालबाग में 18 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की डोज दे दी गई है। टीकाकरण अभियान जारी है। विभाग द्वारा चयनित 100-100 स्वास्थ्यकर्मियों को एसएमएस भी भेजे गए है।

अच्छी खबर- उत्तराखंड में कोरोना को हराने आपके जिले में पहुंची वैक्सीन की खुराक(corona vaccine dose),

टीकाकरण अभियान के शुभारंभ अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे, सीएमओ डाॅ. सविता ह्यांकी, एसीएमओ डाॅ. दीपांकर डेनियल, योगेश पुरोहित, बेस चिकित्सालय के पीएमएस डाॅ. एचसी गड़कोटी, जोनल मजिस्ट्रेट वाईएस रावत, सेक्टर मजिस्ट्रेट राजीव नयन तिवारी समेत अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/