News-web

अल्मोड़ा: निकायों का कार्यकाल पूरा अंतिम दिन बोर्ड ने गिनाई 5 साल की उपलब्धियां

By editor1

Published on:

Almora: On the last day of completion of the tenure of the civic bodies, the board counted the achievements of 5 years

अल्मोड़ा, 01 दिसंबर 2023- निकायों का कार्यकाल शुक्रवार को पूरा हो गया। इस मौके पर Almora पालिका के पूरे बोर्ड को बधाई दी गई साथ ही नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने बोर्ड द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया।


उन्होंने 34 कार्यबिन्दुओं की जानकारी दी और कहा कि बजट की कमी के बावजूद नगर में जनता की सुविधा हेतु अनेको कार्य किये गए हैं उन्होंने बताया कि नगर में 15 जगहों पर भूमिगत कूड़ेदान स्थापित किये गए जिसके सार्थक परिणाम देखने को मिल रहे हैं ।


साथ ही नगर में डोर- टू- डोर कूड़ा उठान को प्राथमिकता दी जा रही हैं।
कहा कि पालिका द्वारा पहली बार अजेविक कूड़ा बिक्री कर तेरह लाख की आय अर्जित की गयी हैं एवम कूड़े से निर्मित खाद से 26300 की आय अर्जित की गयी 25 भूमिगत कूड़ेदान के प्रस्ताव शाशन को भेजे गए हैं ।
बहुप्रतीक्षित पंचधारा पार्किंग का नाम पूर्व पालिकाध्यक्ष स्व मोहन लाल वर्मा का नाम से रखने का प्रस्ताव पास कर दिया गया हैं ।


उन्होंने कहा कि नगर में भैरव मंदिर, जी.आई. सी , के.एम्.ओ.यू के पास दुपहिया चार पहिया की पार्किंग का कार्य चल रहा है।
वहीं लक्ष्मेश्वर पर छोटी गाडियों की पार्किंग का किया गया है।

Almora
अल्मोड़ा: निकायों का कार्यकाल पूरा अंतिम दिन बोर्ड ने गिनाई 5 साल की उपलब्धियां


धारानौला स्टेशन के पास दो स्थानों पर पार्किंग प्रस्तावित हैं जिसका निर्माण शीघ्र कर दिया जाएगा पालिका द्वार दो ओपन जिम का निर्माण कर दिया गया हिं विश्वनाथ घाट में गैस शवदाह गृह का निर्माण प्रगति पर हैं।
शहर में 850 एलईडी लाईट लगाई गई है । पांच साल के कार्यकाल में छः करोड़ की धनराशि से नाले सुधारीकरण का कार्य किया गया 18 लाख से रेलिंग निर्माण का कार्य किया गया हैं नव सर्जित वार्ड रेलापाली में पेयजल योजना लागू करा दी गयी हैं नारायण तेवाड़ी देवाल में एनिमल बर्थ कंट्रोल सेन्टर स्थापित किया गया हैं ।
जोशी ने कहा कि पालिका ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन और उपादान की राशि का 5.50 करोड़ का भुगतान किया गया हैं नगर में 38 नालो का मास्टर प्लान बना कर शाशन को भेजा गया था शाशन की स्वीक्रति के उपरांत नालो का निर्माण कार्य सिचाई विभाग द्वारा किया जा रहा हैं ।
इस अवसर पर अधिशाषी अभियन्ता भारत त्रिपाठी , सभासद दीपक वर्मा, हेम तिवारी, राजेंद्र तिवारी ,सचिन आर्य ,विजय पाण्डेय ,मनोज जोशी , अमित साह मोनू , दीपा साह ,तरुन्नाम बी ,रेखा अल्मिया , अर्जुन बिष्ट अदि उपस्थित रहे l