Almora- विकासखंड हवालबाग में 186 लाभार्थियों को दिए गए कृषि ऋण के चेक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 06 फरवरी 2021
दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण कृषि ऋण योजनान्तर्गत विकासखंड हवालबाग Almora
में 186 लाभार्थियों को कृषि ऋण वितरण के चेक सौंपे गए। सांसद अजय टम्टा, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान व जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने संयुक्त रूप से लाभार्थियों को कृषि ऋण का वितरण किया।

new-modern

यहां देखें संबंधित वीडियो


https://youtu.be/z90ix7uaIas

कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद अजय टम्टा ने दीप जलाकर किया। सांसद टम्टा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही इस योजना से किसानों व बेरोजगार युवाओं को लाभ मिल सकेगा जिससे वह आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिये स्वरोजगार से जुड़ सकेंगे।

almora 1 1

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का जो लक्ष्य रखा गया है उसी को दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने यह योजना प्रारम्भ की है। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में 25 हजार किसानों को इस योजना से लाभान्वित किया जा रहा है।

उन्होने कहा कि किसान यदि इस ऋण का सद्प्रयोग करेगें तो यह योजना उनके लिये लाभकारी सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शून्य प्रतिशत पर किसानों के लिये यह योजना चलायी है वह अपने आप में एक ऐतिहासिक कदम है।

Snowfall- Almora के कई स्थानों में बर्फबारी, तस्वीरों में देखिएं जन्नत सा नजारा

कार्यक्रम के दौरान Almora विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के 95 विकास खण्डों सहित अनेक स्थानो पर वर्चुअल के माध्यम से इस योजना का शुभारम्भ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में आज 25 हजार लोगों को कृषि एवं कृषि यंत्रों, मत्स्य पालन, जड़ी-बूटी उत्पादन, मुर्गी पालन, कुक्कुट पालन, मौन पालन सहित अनेक प्रयोजनों के हेतु शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण दिया जा रहा है।

Almora – वरिष्ठ व्यापारी मुमताज खान का निधन, जिला अस्पताल में ली अंतिम सांस

Almora जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि इस योजना से पर्वतीय अंचल में कृषि कार्य में लगे कृषकों को लाभ मिलेगा इस योजना से वे अपने जीवन स्तर को बेहतर बना सकेंगे। उन्होंने कहा कि कृषि हमारी आर्थिकी का आधार है इसी को देखते हुये प्रदेश सरकार ने सहकारिता के माध्यम से कृषको को शून्य प्रतिशत पर ऋण देने की योजना चलायी है। कार्यक्रम का संचालन खण्ड विकास अधिकारी पंकज काण्डपाल ने किया।

इस अवसर पर सीडीओ नवनीत पाण्डे, महामंत्री भाजपा महेश नयाल, सीएओ प्रियंका सिंह, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष हरीश सिंह कनवाल, महाप्रबन्धक सहकारिता नरेश चन्द्र, उप निबन्धक सहकारिता एसपी राठौर, दीपा सनवाल, आशा बिष्ट, नीमा पाण्डे, आरएस बिष्ट सहित कृषक व क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/