shishu-mandir

Almora Breaking – गर्भवती महिला को रैफर करने पर हंगामा,परिजनों ने लगाया जबरदस्ती रैफर करने का आरोप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Almora Breaking , mahila aspatal me bharti mahila ke parijano ka aarop, prasav ke liye jan bhujhkar kiya reffer

Screenshot-5

अल्मोड़ा। यहां महिला अस्पताल में एक गर्भवती महिला को ​रैफर करने पर तीमारदारों ने हंगामा काटा। बाद में परिजन महिला को 108 आपातकालीन वाहन की मदद प्रसव के लिये हायर सेंटर में ले गये।

new-modern
holy-ange-school

जानकारी के मुताबिक सोमेश्वर के खीराकोट गांव से तारा देवी पत्नी जगदीश राम को प्रसव पीड़ा होने पर ​बुधवार को महिला अस्पताल भर्ती कराया गया था। परिजनों का आरोप है ​कि गुरूवार को तारा देवी को जब प्रसव के लिये आपरेशन रूम में ले जाया जा रहा था ​तो डॉक्टरों ने अचानक महिला को हायर सेंटर ले जाने को कहा। इस पर महिला के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। और गर्भवती महिला को अस्पताल के गेट पर बैठा दिया। अस्पताल में हंगामे के कारण काफी भीड़ जमा हो गई। और कुछ देर के लिये अफरातफरी का सा माहौल रहा।

gyan-vigyan

महिला के परिजनों ने कहा कि बुधवार को महिला को भर्ती करते समय डॉक्टरों ने आपरेशन करने की बात कही थी और गुरूवार को जब महिला को प्रसव के लिये प्रसव कक्ष में ले जाया गया तो डॉक्टरों ने जानबूझ कर ​हायर सेंटर के लिये रैफर कर दिया।

इस मामले में अस्पताल प्रशासन का पक्ष जानने के लिये उत्तरा न्यूज ने म​हिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक दीपक सिंह गर्ब्याल से संपर्क किया तो उन्होने बताया कि जब महिला का ईसीजी लिया गया तो उसमें कुछ दिक्कते आई और इससे आपरेशन के समय जान का खतरा हो सकता था। अल्मोड़ा में कार्डियोलोजिस्ट के ना होने के कारण उनका यहां आपरेशन किया जाना संभव नही था और इस कारण से सुरक्षित प्रसव कराने के लिये डॉक्टरों द्वारा महिला को हायर सेंटर ​रैफर किया गया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw