shishu-mandir

अल्मोड़ा ब्रेकिंग: पंचायत चुनाव डयूटी के दौरान नशे में धुत मिला पुलिसकर्मी: अस्पताल में कराया मेडिकल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। पंचायत चुनाव में तस्करों पर ही नहीं बल्कि मित्र पुलिस पर भी शराब का नशा चढ़ने लगा है। चुनाव डयूटी के दौरान एक पुलिसकर्मी द्वारा नशे में धुत होकर फायरिंग करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब डयूटी के दौरान एक और पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत पाया गया।
मामला बुधवार देर शाम का है। यहां जिला मुख्यालय से चुनाव डयूटी के लिए जा रहा एक पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत मिला। ​​मामले की जानकारी के बाद पुलिसकर्मी को किसी तरह मेडिकल के लिये यहां जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसका मेडिकल परीक्षण किया। इस दौरान नशे में चूर पुलिस के जवान ने आधे घंटे तक अस्पताल में जमकर उत्पात मचाया। बताया जा रहा है की पुलिस जवान की ड्यूटी
द्वाराहाट थी। गौरतलब है कि बीते दिनों यहां ताकुला बूथ में पंचायत चुनाव डयूटी के दौरान शराब के नशे में धुत एक पुलिसकर्मी द्वारा फायरिंग कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ​महकमा की काफी किरकिरी भी हुई थी। यह मामला अभी लोगों के जहन से उतरा भी नहीं था कि नये मामले के सामने आने के बाद एक बार फिर पुलिस महकमा सुर्खियों में आ गया है।
सवाल यह है कि एक ओर पुलिस युवाओं को नशे की लत से दूर रहने की नसीहत देती है, और दूसरी ओर खाकी वर्दी वाले ही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए डयूटी के दौरान नशे की हालत पाये जा रहे है। नशे​ड़ियों, हुड़दंगियों व अराजक तत्वों से निपटने व समाज की सुरक्षा के लिए जिस पुलिस को जिम्मेदारी सौंपी गई है अगर वही पुलिस डयूटी के दौरान नशे में धुत रहती है तो ऐसे में जनता की हिफाजत कौन करेगा यह एक बड़ा सवाल है। इधर चुनाव डयूटी से पहले पुलिस अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों का भी अनुपालन होता नजर नहीं आ रहा है।

new-modern
gyan-vigyan