Almora Breaking — तारबाड़ में फंसा तेंदुआ, ट्रेंकुलाइज कर भेजा रेस्क्यू सेंटर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

यहां चौखुटिया ​ब्लॉक में सुबह एक तेंदुआ तारबाड़ में फंस गया। घंटो की मश्क्कत के बाद वन विभाग की टीम ने में फंसे तेंदुए ट्रेकुलाइज किया। तेंदुए को अल्मोड़ा के रेस्कयू सेंटर भेजा गया है। मामला कर्णप्रयाग रोड पर हरियागाड़ का है।

holy-ange-school


जानकारी के मुताबिक आज सुबह चौखुटिया ब्लॉक के चंथरिया रेंज में जमणिया के हरियागाड़ में कर्णप्रयाग रोड के पास लोगों ने तेंदुए की दहाड़ सुनी। और देखा कि तारबाड़ में एक तेंदुआ फंसा हुआ है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग और तहसील प्रशासन को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने में काफी मुश्किले आई।

ezgif-1-436a9efdef

आखिरकार दिन में 2 बजे के आसपास तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने में सफलता मिली और उसे पिजड़े में डालने के बाद अल्मोड़ा रेस्कयू सेंटर भेज दिया गया।


रेस्क्यू करने वाली टीम में रैस्क्यू इंचार्ज भुवन चंद आर्य व मदनमोहन पाण्डे शामिल ​थे। इसके अलावा मौके पर नायब तहसीलदार हेमंत मेहरा, राजस्व उपनिरीक्षक नितिन चौधरी, मनीष बिष्ट, ईश्वर चंद, रौतेला, शेखर चंद, सोनिया, शंकर गिरी, अंकित बडोनी तथा वन विभाग रेंज चंथरिया, जौरासी रैंज से विक्रम कैड़ा उपरेंज अधिकारी चंद शेखर त्रिपाठी वन दरोगा, हीरा सिंह ,संजय रावत, आनंद बल्लभ बुधानी ,बहादुर सिंह, रमेश पाण्डे आदि मौजूद रहे ।

Joinsub_watsapp