Almora- आतंक का पर्याय बना गुलदार पिंजरे में कैद

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा (Almora), 13 अप्रैल 2021- विकासखंड लमगड़ा के भैसोड़ा में आतंक का पर्याय बना गुलदार आखिरकार पिंजरे में कैद हो गया। गुलदार ने डेढ़ दर्जन से अधिक मवेशियों को अपना शिकार बनाया था। गुलदार के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

holy-ange-school

यह भी पढ़े…

Almora- व्यापारियों के हितों को लेकर ले निर्णय, बोली नगर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष

Almora- कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीएमडी की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

विकासखंड के भैंसोड़ा, रतखान और उल्सेटी में लंबे समय से गुलदार का आतंक बना हुआ था। जिसको लेकर भैंसोड़ा की प्रधान कुसुम सिजवाली के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व प्रभागीय वनाधिकारी से इसकी लिखित शिकायत की।

ezgif-1-436a9efdef

लेकिन लंबे समय से ग्रामीणों की मांगों का अनदेखा करने के बाद ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी। जिसके बाद वन विभाग हरकत में आया और गांव में पिंजरा लगाया गया।

यह भी पढ़े…

corona update- अल्मोड़ा में मंगलवार को 40 नये कोरोना केस

मंगलवार यानि आज गुलदार पिंजरे में कैद हो गया है। वन क्षेत्राधिकारी अंजनी ने बताया कि नर गुलदार की उम्र करीब 8 साल है। गुलदार रेस्क्यू सेंटर भेज दिया गया है। जहां उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। इधर गुलदार के पिंजरे में कैद होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

ब्लाक अध्यक्ष कांग्रेस दीवान सतवाल ने बताया कि गुलदार के पकड़े जाने से राहत है, लंबे समय से क्षेत्र में गुलदार का आतंक बना हुआ था। उन्होंने मौके पर गांव पहुंच वन विभाग के अधिकारियों से ग्रामीणों को शीघ्र पशुक्षति का मुआवजा दिए जाने की मांग की।

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार, वाहन सीज

सामाजिक कार्यकर्ता पान सिंह सिजवाली ने ग्रामीणों की समस्या का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित करने के लिए ​स्थानीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल व सहयोग के लिए ब्लाक अध्यक्ष दीवान सतवाल का आभार जताया है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- ‘माधो सिंह भंडारी’ की प्रासंगिक प्रस्तुति

इस मौके पर रजत सिंह सिजवाली, संजय सिंह, दलीप सिंह, सुरेश प्रसाद आर्य, सुंदर सिंह, राहुल नेगी, कुंदन सिंह सिजवाली, पंकज सिंह, चंदन ‌नेगी, अजय टम्टा, मनोज नेगी, बहादुर सिंह, ललित सिंह, हर्षित सिंह समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp