shishu-mandir

अल्मोड़ा ब्रेकिंग: जांच के लिए भेजे गए जमातियों (jamati )के चार सैंपलों में तीन की कोरोना (corona)रिपोर्ट नेगेटिव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 5 अप्रैल 2020
कोरोना वायरस के कोहराम के बीच एक राहत भरी खबर है. अल्मोड़ा से जांच के लिए भेजे गए 4 सैंपलों में 3 की कोरोना (corona) रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. जबकि एक की रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है.


जिला कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिवस स्वास्थ्य विभाग की ओर से रानीखेत में वक्वारंटीन 4 जमातियों के
कोरोना (corona) सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे थे, जिसमें 3 जमातियों की रिपोर्ट आज प्राप्त हो गई है. राहत की बात यह है कि यह सभी नेगेटिव प्राप्त हुई है. जबकि एक अन्य रिपोर्ट आनी बाकी है.


ज्ञात हो कि तब्लीगी जमात का प्रकरण सामने आने के बाद देश के 17 राज्यों में कोरोना (corona) वायरस से संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. सामने आए संक्रमितों में अधिकांश तब्लीगी जमात से जुड़े हुए लोग बताए जा रहे है. बीते दिनों स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कुल संक्रमितों में 30 फीसदी मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े होने का दावा किया था.


विश्वव्यापी कोरोना पूरे देश में तेजी से पांव पसार रहा है. उत्तराखंड में भी कोरोना (corona) संक्रमितों मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इधर अल्मोड़ा से अभी तक कुल 19 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है. जिसमें 18 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. जबकि एक और सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.