उत्तरा न्यूज
अपराध अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— राजेन्द्र हत्याकाण्ड का एक आरोपी निकला नाबालिग, पुलिस ने सभी आरोपियों को किया​ गिरफ्तार

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Almora breaking – a minor accused in the Rajendra murder case turned out to be a minor

अल्मोड़ा, 30 अक्टूबर 2020
भैंसियाछाना ब्लॉक के सुपई गांव के चर्चित राजेंद्र हत्याकांड का अंतिम आरोपी नाबालिग निकला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश कर उसे बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि बीते 20 जुलाई को भैंसियाछाना विकास खंड के सुपई गांव निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र नैन सिंह को ग्राम पल्यू कांचुला पुल के पास कुछ लोगों ने लांडी डंडों से पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया था।
20 जुलाई की ही शाम को जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी की रिपोर्ट पर राजस्व पुलिस क्षेत्र पल्यू में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया। मामले में आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने पर मामला रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर करना पड़ा। एसएसपी पीएन मीणा ने 27 जुलाई को मामले की जांच एसएसआई बसंती आर्या को सौंपकर हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिये। पुलिस की जांच में 11 लोग हत्याकांड में शामिल मिले।
विवेचक द्वारा मामले की गहन जांच व पूछताछ कर पूर्व में कुल 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। अन्तिम अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा काफी प्रयास व पूछताछ के फलस्वरूप 29 अक्टूबर यानि बीते गुरुवार को अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है, जो कि नाबालिग है।
मामले की जांच कर रही निरीक्षक बसन्ती आर्या ने बताया कि एसएसपी पीएन मीणा एवं सीओ वीर सिंह के पर्यवेक्षण एवं कुशल निर्देशन में गहन विवेचना करने पर अपनी पुलिस टीम को सजक करते हुए कई लोगो से इस मामले में विश्वास में लेकर पूछताछ व लगातार तलाश आदि किये जाने पर राजेन्द्र हत्याकाण्ड में शामिल 11 अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त में आये।
राजेंद्र हत्याकांड के अंतिम अभियुक्त को गिरफ्तार करने के बाद उसे किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। जिसके बाद अभियुक्त को बाल संप्रेक्षण गृह अल्मोड़ा में भेज दिया गया है।
गिरफ्तारी पुलिस टीम में निरीक्षक बसन्ती आर्या, कांस्टेबल सन्दीप सिंह व खुशाल राम मौजूद थे।

कब कितने आरोपी हुए गिरफ्तार—
राजेंद्र हत्याकांड के आरोपियों की धरपकड़ को पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। जिसके चलते पुलिस ने 19 अगस्त को 3, 23 अगस्त को 4, 27 अगस्त को 2 आरोपियों एवं 7 सितंबर को एक आरोपी यानि कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जबकि एक आरोपी जो कि नाबालिग है पुलिस ने उसे बीते गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

Related posts

कर्नाटक : आईपीएल सट्टेबाजी का बेटे ने कर दिया खुलासा, पिता ने हत्या कर दी

Newsdesk Uttranews

भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है : महासचिव अरूण सिंह

Newsdesk Uttranews

टनकपुर में स्वच्छ भारत अभियान की खुलेआम उड़ रही धज्जियां

Newsdesk Uttranews