almora amit bisht

अल्मोड़ा, 19 फरवरी 2021
आर्मी पब्लिक स्कूल Almora में कम्प्यूटर साइंस के शिक्षक पद पर कार्यरत अमित बिष्ट को Edunext educational software company की ओर से ‘INDIA’S IT GURU AWARDS-2020’ से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह अवार्ड दिल्ली में हुए आनलाइन
समारोह में डायरेक्टर, Chief Information Security Officers, CBSE डॉ. अंतरिक्ष जोशी ने प्रदान किया।

कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते जहां एक ओर लोग घरों में कैद हो गए थे। स्कूलों, कॉलेजों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों में आफलाइन कक्षाएं संचालित नहीं हो सकी थी। ऐसे में आईटी क्षेत्र व कम्प्यूटर के शिक्षक—शिक्षिकाओं द्वारा बेहतरीन कार्य किया गया।

आईटी क्षेत्र के इन प्रयासों की शिक्षा विभाग ने भी काफी सराहना की। शिक्षक Almora अमित बिष्ट ने भी कोरोना काल में आनलाइन कक्षाएं सुचारू रूप से संचालित करने व इस संबंध में कई सलाह व सुझाव विभाग को दिए। इन प्रयासों के लिए उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया।

Almora- पूनाकोट से नारायणदेबल तक सड़क निर्माण कार्य शुरु ना होने पर रोष जताया

बिष्ट ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय आर्मी पल्बिक स्कूल, Almora के प्रधानाचार्य सुशील जोशी व विद्यालय प्रबंधन को दिया है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी, कम्प्यूटर व इंटरनेट आज के समय में प्रत्येक क्षेत्र में व्यक्ति के लिए काफी महत्वपूर्ण अंग बन गया है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच सके इसके लिए सरकार को प्रयास करने चाहिए।

बताते चले कि अमित बिष्ट इससे पहले ‘उत्तराखंड यूथ आइ​कन एचीवर अवार्ड—2018’ से भी सम्मानित हो चुके है। यह अवार्ड उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के लिए दिया गया था।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/