shishu-mandir

अल्मोड़ा: जल जीवन मिशन के तहत गांव के 26 परिवारों को वंचित करने का आरोप,गिरचोला के ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

uttra uttra
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Almora: Allegation of depriving 26 families of the village under Jal Jeevan Mission, villagers of Girchaula warned of boycotting the elections

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा 28 मार्च 2024— धौलादेवी ब्लॉक के गिरचोला के ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी से मिलकर जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत बन रही पेयजल योजना से गांव के 26 परिवारों को बंचित किए जाने की शिकायत की है।


जानकारी देते हुए जिला पंचायत सदस्य शिवराज सिंह बनौला ने बताया कि ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मुलाकात के दौरान कहा कि पूरे गांव को घर—घर जल, घर—घर नल योजना का लाभ दिया जाए।


ग्रामवासियों का कहना है कि जिस पुरानी योजना से घर घर जल घर घर नल योजना के संयोजन दिये जा रहे हैं ये सभी परिवार पूर्व में उसी योजना से लाभान्वित थे किन्तु ठेकेदार ने बिना किसी सूचना के इन 26 परिवारों को दिये गये 4 सार्वजनिक तथा एक व्यक्तिगत संयोजन काट दिए हैं।


पत्र में कहा गया है कि इन 26 परिवारों के लिए विगत कई वर्ष पूर्व हंस फाउंडेशन द्वारा एक योजना बनाई गयी थी किन्तु वह गर्मी में सूख जाती है इसलिए ग्राम वासियों ने पूरे गांव को निर्माणधीन पेयजल योजना से लाभान्वित किये जाने की मांग की है।


बनौला ने बताया कि पत्र में ग्रामवासियों ने चेतावनी दी है कि यदि उक्त परिवारों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत बन रही योजना से लाभान्वित नहीं किया तो ग्रामवासी आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने को बाध्य हो जायेंगे।


पत्र में प्रधान भवान सिंह पूर्व प्रधान शिवराज सिंह बनौला तथा जिला पंचायत सदस्य शिवराज बनौला के अलावा नारायण सिंह भगवान सिंह गोपाल सिंह रघुवीर सिंह बची सिंह धन सिंह शिवराज सिंह भूपाल सिंह ठाकुर सिंह जगदीश सिंह बहादुर सिंह मोहन सिंह रमेश सिंह डुंगर सिंह विक्रम सिंह नन्दन सिंह लछम सिंह चन्दन सिंह आनन्द सिंह महेन्द्र सिंह पूरन सिंह जैतुली देवी आदि के हस्ताक्षर हैं।