News-web

अल्मोड़ा:: दिल्ली न्याय अकादमी के निदेशक सहित 85 प्रशिक्षु जजों ने लिया महिला हाट के कार्यों का जायजा

By editor1

Published on:

Almora: 85 trainee judges including the director of Delhi Justice Academy took stock of the work of Mahila Haat

अल्मोड़ा, 28 मई 2024- दिल्ली न्याय अकादमी के निदेशक डॉ. मनमोहन शर्मा के नेतृत्व में 85 प्रशिक्षु जजों ने चितई में चल रहे महिला हाट के कार्यों व क्रियाकलापों का जायजा लिया।

Screenshot 2024 0528 154448


संस्था से जुड़े राजू कांडपाल ने बताया कि महिला हाट संस्था ने चितई में लगभग 100 घरों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, 5 हेक्टेयर से अधिक वन पंचायत क्षेत्र में मजबूत तार-बाड़ के साथ लगभग 5 हजार पौधों का वृक्षारोपण कार्य एवं 15 परिवारों के साथ मधुमक्खी पालन, मशरूम उत्पादन एवं समूह-संगठन की अन्य गतिविधियाँ चलाई हैं जो अभी भी गतिमान हैं। इन्हीं कार्यों को देखने के लिए समय समय पर यहाँ आने वाले पर्यटक व जिज्ञाशु लोग आते रहते हैं।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को दिल्ली न्याय अकादमी के निदेशक डॉ मनमोहन शर्मा के नेतृत्व में 85 प्रशिक्षु जजों का दल यहाँ महिला हाट के कार्यों को देखने एवं समझने के लिए आया।


महिला हाट के राजू कांडपाल, गीता पांडे, पुष्पा एवं संजय ने इन्हें गांव में संस्था किस प्रकार काम करती है उसकी जानकारी दी। इस प्रशिक्षु जजों के दल ने यहाँ स्थित कृषि विभाग द्वारा सहयोग प्राप्त आउटलेट से मोटे अनाजों के बारे में जानकारी ली तथा इसके महत्व को जाना आउटलेट संचालिका लता कांडपाल ने उन्हें यहाँ के परांपरागत कृषि कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। दिल्ली न्याय अकादमी के निदेशक डॉ मनमोहन शर्मा एवं उप निदेशक पवन रजावत ने सभी प्रशिक्षु जजों की तरफ से संस्था के लोगों का धन्यवाद किया और भविष्य में यहाँ आते रहने का वादा किया ।