Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

बुरा हाल: फिर घंटों बंद रही ऑल वेदर रोड

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। जनपद पिथौरागढ़ की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली घाट – पिथौरागढ़ ऑल वेदर रोड बुधवार सुबह फिर बंद हो गई, जिसके चलते यात्री कई घंटे रास्ते में फंसे रहे और दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। काफी मशक्कत के बाद दोपहर बाद मार्ग पर यातायात सुचारू हो पाया।

new-modern
gyan-vigyan


मालूम है कि पिछले कुछ रोज लगातार हुई बारिश के दौरान भी यह राष्ट्रीय राजमार्ग दो तीन दिन बंद रहा। मंगलवार को मार्ग खुला, लेकिन बुधवार सुबह करीब 6:30 बजे घाट पिथौरागढ़ के बीच चुपकोट बैंड में भूस्खलन के साथ बड़े-बड़े बोल्डर सड़क पर आ गए। भूस्खलन इतना जबरदस्त था कि भारी भरकम बोल्डर घुमावदार सड़क पर ऊपर से सड़क के निचले हिस्से तक पहुंच गए। शुक्र है कि इस दौरान वहां से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था।


जेसीबी पोकलैंड मशीनों के साथ मार्ग से मलबा हटाने का काम तो शुरू हुआ लेकिन बीच में है मशीन की चेन टूटने से काम काफी बाधित भी रहा। इस दौरान दोनों तरफ यात्री और माल वाहक गाड़ियां फंसी रही। दोपहर बाद करीब 2:30 बजे मलबा हटाकर वाहनों के आने-जाने लायक बनाया जा सका।


इधर राष्ट्रीय राजमार्ग के बार-बार बाधित होने का असर बाजारों में विभिन्न खाद्य सामग्रियों में फल सब्जियों और गैस तेल के संकट के रूप में नजर आ रहा है। बुधवार को शहर के अधिकांश पेट्रोल पंपों पर भी तेल समाप्ति का नोटिस चस्पा मिला। दूसरी ओर रामगंगा पुल – मुनस्यारी नेशनल हाईवे और करीब आधा दर्जन बॉर्डर रोड सहित करीब दो दर्जन ग्रामीण संपर्क मार्ग भी बुधवार शाम तक नहीं खुल पाए थे।